×

Mahoba News: तंत्रमंत्र और झांड़फूंक के फेर में पड़कर गई गर्भवती महिला की जान, मचा कोहराम

Mahoba News: मिली जानकारी के अनुसार शहर के मोहल्ला शेखूनगर इलाके का निवासी जीतेंद्र अपनी 20 वर्षीय पत्नी पूजा के साथ रहकर मुंबई में मजदूरी का काम करता था। गर्भवती होने के बाद से उसकी तबीयत बिगड़ने पर वह अपनी पत्नी को इलाज के लिए ले आया। जहां ससुराली जन और गांव के लोगों ने भूत प्रेत का साया मानकर पीड़िता का अस्पताल में इलाज न करा कर तांत्रिक से झाड़-फूंक कराई।

Imran Khan
Published on: 16 Aug 2023 3:40 PM GMT
Mahoba News: तंत्रमंत्र और झांड़फूंक के फेर में पड़कर गई गर्भवती महिला की जान, मचा कोहराम
X
Mahoba Pregnant woman lost life due to witchcraft

Mahoba News: महोबा में झाड़-फूंक के चलते एक 20 वर्षीय गर्भवती महिला की मौत हो गई। ससुरालीजन ने तबीयत बिगड़ने पर इलाज की जगह तांत्रिक से झांड़फूंक और तंत्र मंत्र कराया जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई। अचेत अवस्था में परिवार के लोग उसे अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। भूत प्रेत का साया मानकर तांत्रिक से झांड़फूंक कराने के कारण गर्भवती की मौत से परिवार में कोहराम मचा है। सूचना पर पहुंची पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल महोबा में तबीयत बिगड़ने पर इलाज न करने के स्थान में तांत्रिक से झांड़फूंक एक विवाहिता के लिए मौत का कारण बन गई है। मिली जानकारी के अनुसार शहर के मोहल्ला शेखूनगर इलाके का निवासी जीतेंद्र अपनी 20 वर्षीय पत्नी पूजा के साथ रहकर मुंबई में मजदूरी का काम करता था। गर्भवती होने के बाद से उसकी तबीयत बिगड़ने पर वह अपनी पत्नी को इलाज के लिए ले आया। जहां ससुराली जन और गांव के लोगों ने भूत प्रेत का साया मानकर पीड़िता का अस्पताल में इलाज न करा कर तांत्रिक से झाड़-फूंक कराई। पति और परिवार के लोग तंत्र मंत्र और झांड़फूंक के फेर में पड़ गए जिसके परिणाम में विवाहिता की मौत हो गई।

मृतक की सास बताती है कि उसकी 20 वर्षीय बहू पूजा गर्भवती थी और उसकी तबीयत आए दिन बिगड़ जाती थी। भूत प्रेत के साये के चलते वह चीखती चिल्लाती और तरह-तरह की आवाजें निकाल रही थी जिस कारण उसका इलाज अस्पताल में न कराकर श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र के सेलापुरवा गांव में तांत्रिक के दरबार में झाड़-फूंक कराई गई है। मृतिका की सास बताती है कि झाड़-फूंक कराने के बाद उसकी बहू की हालत और बिगड़ गई उसकी सास का आरोप है कि तांत्रिक ने उसकी बहु का पेट दबा दिया जिसके चलते उसके पेट मे दर्द उठा और उसकी हालत बिगड़ गई।अंधविश्वास में डूबा परिवार एक तांत्रिक के सहारे बहू को ठीक कराने में जुटा रहा लेकिन जब उसकी हालत ज्यादा बिगड़ी गई तो परिवार के लोग जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया।

यदि समय रहते परिवार के लोग अंधविश्वास से हटकर समय से महिला को इलाज के लिए अस्पताल ले जाते तो शायद उसकी जान बच जाती। कहीं ना कहीं अंधविश्वास में झांड़फूंक के कारण एक नवविवाहिता की मौत महोबा में चर्चा का विषय बनी है। तो वहीं सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच पहुंची जहां शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। और पुलिस हर पहलू से जांच करने की बात कह रही है। अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड में तैनात डॉक्टर पंकज बताते है कि नवविवाहिता को मृत अवस्था मे ही लाया गया था शव को मोर्चरी हाउस में रखवाकर पुलिस को सूचना दी गई है। मौत के क्या कारण है ये पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

Imran Khan

Imran Khan

Next Story