×

Mahoba News: अस्पताल में जेब काटते रंगे हाथ पकड़ा गया पॉकेटमार, भीड़ ने जमकर पीटा

Mahoba News: आरोपी पॉकेटमार के तीन अन्य साथी मौके से चार पहिया वाहन पर बैठक फरार हो गए।

Imran Khan
Published on: 7 July 2023 4:08 PM GMT
Mahoba News: अस्पताल में जेब काटते रंगे हाथ पकड़ा गया पॉकेटमार, भीड़ ने जमकर पीटा
X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी (Pic: Newstrack)

Mahoba News: महोबा के जिला अस्पताल में दवा काउंटर पर लाइन में लगे युवक की जेब काट रहे बदमाश को भीड़ ने पकड़ लिया। पॉकेट मार की भीड़ ने जमकर पिटाई कर दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को हिरासत में ले लिया जबकि आरोपी पॉकेट मार के तीन अन्य साथी मौके से फरार हो गए। पुलिस द्वारा पकड़े गए जेब कतरे से पूछताछ की जा रही है। जिला अस्पताल परिसर में बाइक चोरी के मामलों को रोकने के लिए कोतवाली पुलिस मुस्तैदी बरत रही है तो वहीं होमगार्डों भी ड्यूटी पर तैनात रहते हैं। मगर इस बीच गैर जनपद से आये पॉकेटमार गिरोह द्वारा वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है।

ऐसा ही एक मामला उस समय सामने आया जब अस्पताल के दवा काउंटर में ग्राम मझलवारा निवासी रामसनेही के पीछे खड़े एक युवक ने उसकी जेब में हाथ डालकर जेब काटने का प्रयास किया। रामसनेही की जेब कट पाती उससे पहले ही शक होने पर उसने जेब कतरे को रंगे हाथ पकड़ लिया और उसके शोर मचाने पर ओपीडी में मौजूद लोगों ने जेब कतरे की पिटाई करना शुरू कर दिया। देखते ही देखते लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और ड्यूटी में तैनात होमगार्डों ने जेब कतरे को पकड़ लिया। इसी दौरान वहां मौजूद उसके तीन अन्य साथी उसे छुड़ाने की मिन्नतें करने लगे। मगर तभी पुलिस को सूचना दे दी गई जिसके बाद जेब कतरे के 3 साथी चार पहिया में सवार होकर मौके से फरार हो गए।

सूचना पाकर शहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और उसने जेब कतरे बदमाश को हिरासत में ले लिया। उसने पूछताछ में अपना नाम औरैया जनपद निवासी विष्णु गुप्ता बताया। बताया कि तीनों फरार युवक उसके ही साथी थे और सभी बागेश्वर धाम से लौटते समय तबीयत खराब होने पर अस्पताल दिखाने आए थे। जब होमगार्डों ने उससे ओपीडी का पर्चा दिखाने को कहा तो उसके पास पर्चा नहीं मिला। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि जेब काटने के लिए पूरा गिरोह आया हुआ था। पकड़े जाने पर झूठी कहानी बताते रहे।

गनीमत रही यदि समय रहते बदमाश को ना पकड़ा जाता तो कई तीमारदारों और मरीजों की जेब कट जाती। शहर कोतवाली पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। इस मामले में सीएमएस डॉ. पीके अग्रवाल ने बताया कि जेब काटने का मामला संज्ञान में आया है। ड्यूटी में रहने वाले होमगार्डों को सख्त निर्देश दिए गए कि कोई भी अराजकतत्व या संदिग्ध व्यक्ति अस्पताल में दिखाई दे उससे पूछताछ की जाए।

Imran Khan

Imran Khan

Next Story