×

मैदा और आटा खरीदने वाले हो जाएं सावधान, दुकानों पर धड़ल्ले से चल रहा ऐसा खेल

होली के त्‍योहार को देखते हुए सीएम सिटी में फूड विभाग की टीम पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। टीम ने मैदा और आटा बाजार में पैठ जमा चुकी दो फैक्ट्रियों पर छापेमारी की। वहां पर टीम को भारी अनियमितताएं मिली।

Aditya Mishra
Published on: 7 March 2020 12:02 PM GMT
मैदा और आटा खरीदने वाले हो जाएं सावधान, दुकानों पर धड़ल्ले से चल रहा ऐसा खेल
X

गोरखपुरः होली के त्‍योहार को देखते हुए सीएम सिटी में फूड विभाग की टीम पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। टीम ने मैदा और आटा बाजार में पैठ जमा चुकी दो फैक्ट्रियों पर छापेमारी की। वहां पर टीम को भारी अनियमितताएं मिली।

मिसब्रांडिंग के साथ नियमों की अनदेखी करने के कारण अधोमानक पाए जाने पर कुल 11 लाख का मैदा और आटा सीज किया गया। इसके साथ ही सैंपल को जांच के लिए लैब भेज दिया गया है।

गोरखपुर के सहजनवां इलाके गीडा में स्थित प्रतिमा शंकर फ्लोर मिल और दुर्गा फ्लोर मिल पर छापा मारा। खाद्य और औषधि प्रशासन(एफएसडीए) म ने डीओ कुमार गुंजन के नेतृत्‍व में हुई छापेमारी में प्रतिमा शंकर फ्लोर मिल में 9.28 लाख रुपए कीमत का मैदा और दुर्गा फ्लोर मिल में 1.75 लाख रुपए कीमत का आटा सीज किया।

ये भी पढ़ें...लखनऊ: एक सप्ताह में पकड़े गये एक करोड़ से ज्यादा के मिलावटी व नकली खाद्य पदार्थ, 33 फीसदी ही मानक पर खरे

छापे में मैदा और आटा मिला मिस ब्रांडेड

कुमार गुंजन ने बताया कि अधोमानक वहां से मैदा और आटा का नमूना भी संग्रहीत किया गया है। उन्‍होंने बताया कि मैदा और आटा मिस ब्रांडेड है।

खाद्य कारोबारकर्ता को जो सूचना उपभोक्‍ता को दिया जाना चाहिए वो बेस्‍ट बिफोर और अन्‍य सूचनाएं नहीं लिखी गईं थी। उन्‍होंने बताया कि मानक के अनुरूप नहीं होने के साथ शरीर को किस तरह का नुकसान पहुंच सकता है, ये लैब रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा।

उन्‍होंने बताया कि सारा माल सीज कर दिया गया है। आगे की कार्रवाई सैंपल आने के बाद की जाएगी। कोर्ट में मामले को पेश किया जाएगा।

बाप रे बाप! जब्त हुई ढ़ाई लाख किलो मिलावटी मिठाई, खाते तो हो सकती थी मौत

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story