TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

मैनपुरी जिला पंचायत चुनाव: सबसे कम उम्र के शिवम ने लहराया जीत का परचम

जिला पंचायत के वार्ड 14 कुरावली द्वितीय से शिवम यादव ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीत का परचम लहराया है।

Praveen Pandey
Published on: 5 May 2021 11:44 AM GMT
Shivam Yadav
X

फोटो— शिवम यादव (साभार— सोशल मीडिया)

मैनपुरी। जिला पंचायत के वार्ड 14 कुरावली द्वितीय से शिवम यादव ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीत का परचम लहराया है। उन्होंने सपा के सुदेश राजपूत को 7606 मतों के विशाल अंतर से हराकर जीत हासिल की है। चुनाव जीतने वाले शिवम की उम्र मात्र 25 वर्ष है। इतनी कम उम्र का जिले में कोई भी प्रत्याशी नहीं है। जीत के साथ ही शिवम को सबसे कम उम्र के जिला पंचायत सदस्य होने का गौरव भी मिला है। चुनाव जीतने के बाद शिवम को बधाई देने वालों का तांता लग गया है।

कुरावली विकास खंड के जिला पंचायत के द्वितीय वार्ड 14 से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में शिवम यादव चुनाव मैदान में थे। वहीं सपा ने इस बार सुरेश राजपूत को पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ाया था। दो मई को शुरू हुई मतगणना में शिवम को कोई भी प्रत्याशी पीछे नहीं कर पाया। वह शुरू से ही बढ़त बनाए रहे। देर रात्रि को यह बढ़त आठ हजार के करीब पहुंच गया। मतगणना के नतीजे में शिवम को 12158 मत प्राप्त हुए। वहीं हारे हुए सपा प्रत्याशी सुदेश राजपूत को 4552 मत मिले। शिवम ने अपने प्रतिद्वदी सुदेश को 7606 मतों के विशाल अंतर से हरा दिया। उनकी इस विशाल अंतर से जीत ने क्षेत्र में उनकी लोकप्रियता का अंदाजा लगाने के लिए काफी है।

Also Read:कैसे बनेंगे अध्यक्ष, एक चौथाई भी जिला पंचायत प्रत्याशी नहीं जीते

पिता से सीखे राजनीति के गुर

वार्ड 14 से जिला पंचायत सदस्य शिवम यादव पूर्व ब्लॉक प्रमुख व पूर्व जिला पंचायत सदस्य सतीश यादव के पुत्र है। शिवम कहते हैं कि उन्होंने जो कुछ भी सीखा है वह अपने पापा से ही सीखा है। वह हमारे पापा होने के साथ-साथ राजनीतिक गुरु भी हैं।

सपा से बगावत करके लड़ा चुनाव

पूर्व ब्लॉक प्रमुख व पूर्व जिला पंचायत सदस्य सतीश यादव क्षेत्र में सपा के दिग्गज नेता के तौर पर जाने जाते है। जिन्होंने अपना जीवन सपा की सफलता में लगाया है। उन्हें सपा के दिग्गज नेता के रूप में पहचान मिली हुई है। उनके पुत्र शिवम को वार्ड 14 से जब सपा ने टिकट नहीं दिया, तब उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में ही चुनाव में ताल ठोंक दी। उन्होंने इस चुनाव में 12158 मत पाकर इतिहास रच दिया है।

Also Read:एटा: जिला पंचायत अध्यक्ष की लड़ाई में BJP हुई बाहर, SP का दबदबा कायम


Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story