×

बड़ा हादसा: अभी-अभी यहां लगी भीषण आग, पांच की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश के शामली जनपद में दिल्ली- सहारनपुर हाईवे पर कांधला स्थित पटाखा फैक्टरी में विस्फोट के साथ भीषण आग लग गई, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई।

Aditya Mishra
Published on: 31 Jan 2020 4:02 PM GMT
बड़ा हादसा: अभी-अभी यहां लगी भीषण आग, पांच की मौत, कई घायल
X
आग की प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के शामली जनपद में दिल्ली- सहारनपुर हाईवे पर कांधला स्थित पटाखा फैक्टरी में विस्फोट के साथ भीषण आग लग गई, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में फैक्टरी संचालक का पिता भी शामिल है। दमकल कर्मियों ने आग बुझाने के बाद मलबे में दबे पांचों शव बाहर निकाले।

पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से तीन महिलाओं सहित पांच लोगों की मौत हो गई है। मलवे को हटाने व आग बुझाने का काम जारी है जिसके चलते आशंका व्यक्त की जा रही है कि मरने वालों की संख्या बढ भी सकती है।

फैक्टरी संचालक कांधला निवासी इरफान और फरमान हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शुक्रवार शाम करीब पौने पांच बजे तेज धमाका हुआ। विस्फोट से फैक्टरी का भवन गिर गया और टीन शेड टुकडे़ टुकड़े हो गया। वहीं पटाखों में आग लगने से धमाके होते रहे।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी खौफनाक हादसा: 20 छात्रों से भरी बस का हुआ ऐसा हाल, हालत नाजुक

सूचना मिलने पर कांधला थाना पुलिस, शामली और कैराना से दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझानी शुरू की। करीब एक घंटे तक धमाके होते रहे। उसके बाद ही आग बुझाई जा सकी।जेसीबी से मलबा हटाकर पांच शवों को निकाला गया। पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। एमएलसी वीरेंद्र सिंह ने भी पहुंचकर पीड़ित परिजनों को मदद का भरोसा दिया।

एसपी विनीत जायसवाल का कहना है कि पटाखा फैक्टरी में आग लगने से पांच लोगों की मौत हुई है। फैक्टरी संचालक के पास 2022 तक का लाइसेंस है। मानक पूरे हो रहे थे या नहीं, इसकी जांच होगी।

ये भी पढ़ें...यहां हुआ भीषण हादसा, कई लोगों की मौत, बिखर गईं लाशें

मृतकों की सूची

1- इंतजार (55) निवासी मोहल्ला रायजादगान, कांधला, शामली (फैक्ट्री संचालक के पिता)

2- सरस्वती (40) पत्नी वीरेंद्र सिंह निवासी रायजादगान, कांधला (शामली)

3- निर्मला (45) पत्नी श्यामलाल निवासी रायजादगान, कांधला (शामली)

4- नरेशो (42) पत्नी रामफल निवासी रायजादगान कांधला (शामली)

5- शैंकी (22) पुत्र राजेंद्र निवासी गांव इस्लामपुर घसौली, कांधला (शामली)

ये भी पढ़ें...यहां हुआ भीषण हादसा, कई लोगों की मौत, बिखर गईं लाशें

सीएम योगी शोक व्यक्त

सीएम योगी ने इस मामले में जांच के आदेश दिए है और सीएम ने इस पर दुख जताया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विस्फोट की घटना में लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है। श्री योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि घटना से प्रभावित व्यक्तियों को हर सम्भव राहत पहुंचायी जाए। उन्होंने जिला प्रशासन को घटना के कारणों की जांच के भी निर्देश दिये हैं

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story