×

छेड़छाड़ की बड़ी घटना: NMRC में कार्यरत महिला ने अधिकारी पर लगाया ये आरोप

महिला ने आयोग को दी शिकायत में विभाग के एजीएम (एचआर) पर गंभीर आरोप लगाए है कि आफिस के समय एजीएम एचआर द्वारा उनको जानबूझ कर परेशान किया जाता रहा। उन पर फब्तियां कसता रहा साथ ही उनका उत्पीड़न किया गया।

SK Gautam
Published on: 28 Feb 2020 2:25 PM GMT
छेड़छाड़ की बड़ी घटना: NMRC में कार्यरत महिला ने अधिकारी पर लगाया ये आरोप
X

नोएडा: एनएमआरसी में कार्यरत रही एक महिला कर्मचारी ने विभाग के ही एक अन्य अधिकारी पर मानसिक उत्पीड़न का अरोप लगाया है। महिला ने इसकी शिकायत एनएमआरसी के निदेशक से की थी। कार्यवाही नहीं होने पर उन्होंने इसकी शिकायत एससी/ एसटी आयोग से की। सात अक्टूबर 2019 को आयोग ने एनएमआरसी के मैनजिंग डायरेक्टर और एक्जक्यूटिव डायरेक्टर को नोटिस भेजकर मामले में स्पष्टीकरण मांगा।

एनएमआरसी की एमडी ने शिकायत को बताया गलत

हालांकि एनएमआरसी की निदेशक ने शिकायती पत्र को गलत बताया और रिपोर्ट कमिशन को भेजने की बात बताई। एनएमआरसी में कार्यरत महिला ने आयोग को दी शिकायत में विभाग के एजीएम (एचआर) पर गंभीर आरोप लगाए है कि आफिस के समय एजीएम एचआर द्वारा उनको जानबूझ कर परेशान किया जाता रहा। उन पर फब्तियां कसता रहा साथ ही उनका उत्पीड़न किया गया।

ये भी देखें: बदलेंगे रामलला के पुजारी: राम नवमी के बाद ट्रस्ट के नए पुजारी करेंगे आरती-पूजन

आफिस पीरियड में उन्हें केबिन में बुलाकर उनका उत्पीड़न किया गया। कई बार मना करने के बाद भी वह नहीं माने। ऐसे में तीन पेज का शिकायत पत्र उन्होंने एनएमआरसी के चेयरपर्सन के नाम लिखा। हालांकि उनकी शिकायत पर गौर नहीं किया। जिसके बाद उन्होंने आयोग को शिकायत की।

पहले भी लग चुके हैं ऐसे आरोप

आयोग ने इससे संबंधित एक नोटिस अक्टूबर 2019 में जारी किया था। यही नहीं हाल ही में एडवोकेट अमिता सिंह ने भी एनएमआरसी के महाप्रबंधक एवं मुख्य सतर्कता अधिकारी पर आरोप लगाया था कि दोनों ही अधिकारी ने उनके पति को फोन पर जान से मारने की धमकी दी है। उनके पति ने एनएमआरसी में विभिन्न नियुक्तियां, खरीदारी में अधिकारियों द्वारा की जा रही हेराफेरी से संबंधित शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की थी। इस संबंध में उन्होंने एक शिकायत पुलिस आयुक्त से की थी।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story