बदलेंगे रामलला के पुजारी: राम नवमी के बाद ट्रस्ट के नए पुजारी करेंगे आरती-पूजन

नवरात्रि में राम नवमी पर्व पर श्री रामलला को स्विफ्ट किया जाएगा जहां भगवान श्री के आरती पूजन में बदलाव भी किये जाएंगे। ट्रस्ट के मुताबिक रामनवमी से रामलला की आरती में अब श्रद्धालुओं को भी शामिल होने का मौका मिलेगा

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण से पूर्व भगवान श्री रामलला के पूजा-पाठ भोग में बदलाव किए जाएंगें। अब राम लला की आरती में श्रद्धालुओं को भी शामिल किया जाएगा। जिसके लिए ट्रस्ट मंदिर निर्माण के लिए भगवान श्री रामलला को दूसरे स्थान पर शिफ्ट किए जाने के साथ नए पुजारियों को कार्यभार सौंपा जाएगा।

रामजन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण की कवायद तेज कर दी गई है। जिसके लिए परिसर में किरान व जेसीबी मशीन सी समतलीकरण का कार्य किया जा रहा है। मंदिर निर्माण से पहले भगवान श्री राम लाला को दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया जाएगा जिसके लिए परिसर में स्थित आनंद भवन के पीछे अस्थाई स्ट्रक्चर को बैठाए जाने के लिए आसपास के क्षेत्रों में सफाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें—भारत में फैला ये जानलेवा वायरस, कोरोना से भी ज्यादा है ख़तरनाक

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट श्री रामलला के नए स्थान पर शिफ्ट किये जाने के साथ बदलेंगे पुजारी

नवरात्रि में राम नवमी पर्व पर श्री रामलला को स्विफ्ट किया जाएगा जहां भगवान श्री के आरती पूजन में बदलाव भी किये जाएंगे। ट्रस्ट के मुताबिक रामनवमी से रामलला की आरती में अब श्रद्धालुओं को भी शामिल होने का मौका मिलेगा तो वही होने वाली अगली बैठक में रामलला के पूजा-पाठ भोग के साथ पुजारी के बदलाव भी किए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें—सवर्णों के लिए खुशखबरी! होली से पहले मिला ये तोहफा, सरकार ने किया एलान

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय के मुताबिक रामजन्मभूमि में विराजमान भगवान श्री रामलला के पक्ष में फैसला आने के बाद कई चीजों में बदलाव किए जाने हैं जिसमें भगवान श्री रामलला की आरती पूजन के समय के साथ इनमें शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं को भी मौका मिले इसका भी ध्यान रखा जाएगा साथ ही टेंट रूपी मंदिर में विराजमान भगवान श्री रामलला के भव्य मंदिर के बदलाव के साथ उनकी सेवा करने वाले पुजारियों के लिए भी ट्रस्ट विचार करने जा रही है और अगली बैठक में नए पुजारियों की नियुक्ति भी ट्रस्ट कर सकती है।