हादसे से कांपा UP: 7 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, परिजनों को मुआवजे का ऐलान

सामने से आ रही ट्रेलर ट्रक और पिकअप में जबरदस्त टक्कर हो गई। जिससे पिकअप में सवार पांच लोगों ने तो घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया। इसके बाद एक जौनपुर अस्पताल ले जाते समय काल कवलित हो गया और एक घायल को वाराणसी अस्पताल पहुंचाया गया था जो काल के गाल में चला गया।

Shreya
Published on: 9 Feb 2021 12:13 PM GMT
हादसे से कांपा UP: 7 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, परिजनों को मुआवजे का ऐलान
X
हादसे से कांपा UP: 7 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, परिजनों को मुआवजे का ऐलान

जौनपुर: जनपद के थाना जलालपुर क्षेत्र स्थित एन एच 56 के जौनपुर वाराणसी की सीमा पर लहंगपुर के पास आज भोर में हुए भीषण दुर्घटना में मरने वालों के परिजनों को जिला प्रशासन की ओर से जिलाधिकारी ने किसान सहायता राशि से 5 लाख रुपये एवं मुख्यमंत्री राहत कोष से मुख्यमंत्री द्वारा 2 लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की गयी है। इस सड़क दुर्घटना में कुल सात लोगों की मौतें घटना स्थल से लगायत अस्पताल तक हुईं हैं।

क्या है पूरी घटना?

यहां बता दें कि जनपद के थाना सरायख्वाजा क्षेत्र स्थित ग्राम जलालपुर निवासी लगभग एक सौ बारह साल वृद्ध महिला धनदेई की मौत होने के पश्चात ग्रामीण जन उनका दाह संस्कार वाराणसी मणिकर्णिका घाट पर करने के लिए 8/9 फरवरी की रात्रि में गये थे। दाह संस्कार के पश्चात एक पिकअप में लगभग डेढ़ दर्जन लोग सवार हो कर जौनपुर अपने घर को वापस लौट रहे थे। लहंगपुर के पास नाश्ता करने के बाद जैसे ही पिकअप सवार होकर लगभग सौ मीटर आगे बढ़े थे कि मौत लोगों का इन्तजार कर रही थी।

यह भी पढ़ें: भारत विकास परिषद ने शरदोत्सव की अनुमति के लिए सौंपा ज्ञापन, की ये मांग

ट्रक और पिकअप जोरदार टक्कर

सामने से आ रही ट्रेलर ट्रक और पिकअप में जबरदस्त टक्कर हो गई। जिससे पिकअप में सवार पांच लोगों ने तो घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया। इसके बाद एक जौनपुर अस्पताल ले जाते समय काल कवलित हो गया और एक घायल को वाराणसी अस्पताल पहुंचाया गया था जो काल के गाल में चला गया। इस सड़क दुर्घटना में मरने वालों की शिनाख्त अमर बहादुर यादव, राम श्रिंगार यादव, मुन्नी लाल यादव, कमला प्रसाद यादव राम कुमार यादव तो दुर्घटना के बाद घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिये थे।

जबकि अस्पताल ले जाते समय रास्ते में इन्द्रजीत यादव की मौत हो गयी है। वहीं समर बहादुर यादव की मौत वाराणसी में उपचार के दौरान होने की खबर है। इसके अलावां इस दुर्घटना में 10 लोग गम्भीर रूप से घायल हुए हैं जिनका उपचार अस्पताल में चल रहा है।

jonpur accident (फोटो- सोशल मीडिया)

घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारी

दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल के साथ अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक सिटी डा संजय कुमार थाना जलालपुर की पुलिस के साथ तत्काल घटना स्थल पर पहुंच कर रेस्क्यू करते हुए घायलों को अस्पताल पहुंचाने का काम किया ताकि उनकी जान बचायी जा सके। साथ ही मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। यहां बता दें कि दुर्घटना के बाद ट्रक चालक तो फरार हो गया लेकिन पुलिस ने ट्रक को हिरासत में लेकर विधिक कार्यवाही की है।

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी करेंगी मां शाकम्भरी देवी के दर्शन, रायपुर खानकाह भी जाएंगी

पांच- पांच लाख रुपये की सहायता का ऐलान

दुर्घटना की खबर लगते ही जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर दोनों तत्काल जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों के उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित कराया। साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि मृतकों के परिजनों को किसान सहायता निधि से पांच- पांच लाख रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी। इसके पश्चात घटना की खबर मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को सरकारी तौर पर दी गई मुख्यमंत्री ने भी मृतकों के परिजनों को दो - दो लाख रुपये दिये जाने की घोषणा किया है।

accident (फोटो- सोशल मीडिया)

इस दुर्घटना की खबर लगते ही समाजवादी पार्टी के नेता जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव के नेतृत्व में बड़ी संख्या जिला अस्पताल पहुंच कर घायलों का हाल चाल जाना और उपचार में सहयोग किया। साथ ही इस भीषण दुर्घटना में मरने वालों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त किया।

अस्पताल पहुंच कर घायलों का दर्द बांटने वाले सपा जनों में सपा अध्यक्ष के अलावा विधायक मल्हनी लकी यादव, डा.के पी यादव,राजन यादव, समर बहादुर यादव, विजय यादव,भानू प्रताप मौर्य, पूनम मौर्या, राहुल त्रिपाठी, मुकेश यादव, श्याम बहादुर पाल सहित बड़ी संख्या में सपा जनो ने घायलों से मुलाकात किया और दुर्घटना में मरने वालों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त किया।

कपिल देव मौर्य

यह भी पढ़ें: किसान ने की आत्महत्या: इसलिए फांसी लगाकर दी जान, परिवार में मातम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story