×

नौशाद सम्मान से सम्मानित होंगे सोनू निगम और मालिनी अवस्थी

लखनऊ के छावनी इलाके में स्थित सूर्या ऑडिटोरियम में 30 जनवरी को अवध महोत्सव कार्यक्रम होगा जिसमें गायक सोनू निगम अपनी प्रस्तुति देंगे।

Deepak Raj
Published on: 29 Jan 2020 4:29 PM GMT
नौशाद सम्मान से सम्मानित होंगे सोनू निगम और मालिनी अवस्थी
X

लखनऊ। लखनऊ के छावनी इलाके में स्थित सूर्या ऑडिटोरियम में 30 जनवरी को अवध महोत्सव कार्यक्रम होगा जिसमें गायक सोनू निगम अपनी प्रस्तुति देंगे। मंच से गायक सोनू निगम और गायिका मालिनी अवस्थी को नौशाद सम्मान दिया जायेगा।

ये भी पढ़ें-योगी सरकार का फरमान, प्रदर्शन से बच्चों को नहीं हटाया तो परिजनों पर होगी कार्यवाही

अवध महोत्सव में इसके अलावा अपने-अपने क्षेत्रों में शानदार योगदान करने वाले कलाकारों को भी पुरस्कृत किया जायेगा। अवध महोत्सव में विभिन्न आयोजन भी होंगे, जिसमें कुछ लखनऊ की बात हो जाए की प्रस्तुति हिमांशू बाजपेयी देंगे। लखनऊ के कथक घराने पर विविध कथक कलाकारों की तरफ से प्रस्तुति होगी।

नौशाद अली को श्रद्धांजलि देते हुए एक कार्यक्रम होगा

नीतासिन्हा की संगीतमय प्रस्तुति तिलिस्म-ए-सदा-ओ-साज मेलोडी इन्स्ट्रुमेंट पर सजी होगी। अवध की शाम में हाशिम फिरोजाबादी, राही बस्तावी, ताहीर फराज, हसन काज्मी के रंग में गजल की महफिल सजेगी। इसके बाद नौशाद अली को श्रद्धांजलि देते हुए एक कार्यक्रम होगा।

ये भी पढ़ें-छुट्टा पशुओं से पीड़ित किसानों को रखवाली भत्ता दे योगी सरकार: कांग्रेस

महोत्सव के अंतिम में पार्श्वगायिका पद्मश्री मालिनी अवस्थी तथा पाश्र्व गायक सोनू निगम के अलग-अलग और फिर जुगलबंदी में कार्यक्रम होगा। महोत्सव के आयोजक अमर सिन्हा ने कहा कि कार्यक्रमों की शोभा कलाकारों की तालियों से होती है, इसलिए 30 जनवरी को शाम चार बजे सूर्या आर्डिटोरियम में गीत-संगीत में रुचि रखने वाले लोगों का अवध महोत्सव में स्वागत है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story