कानपुर: मॉल व सिनेमाहाल में बम की सूचना पर हड़कंप, ट्वीट करने वाले पर केस

उत्तर प्रदेश के कानपुर के किदवई नगर में बने एक मॉल और गुरुदेव पैलेस की टॉकीज को बम से उड़ाने की सूचना ट्विटर के माध्यम सेेेे पुलिस को मिली। इसके बाद आनन-फानन में मौके पर पहुंचकर पूरे मॉल को सुरक्षा घेरे में लेते हुए पुलिस ने सभी को शांति बनाए रखने की सलाह दी।

Published by Ashiki Patel Published: January 22, 2021 | 11:06 pm
kanpur

मॉल व सिनेमाहाल में बम, ट्विटर पर मिली जानकारी से कानपुर पुलिस अलर्ट

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर के किदवई नगर में बने एक मॉल और गुरुदेव पैलेस की टॉकीज को बम से उड़ाने की सूचना ट्विटर के माध्यम सेेेे पुलिस को मिली। इसके बाद आनन-फानन में मौके पर पहुंचकर पूरे मॉल को सुरक्षा घेरे में लेते हुए पुलिस ने सभी को शांति बनाए रखने की सलाह दी।

इसके बाद बाहर निकलकर बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वायड के साथ पूरे मॉल के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली लेकिन इस दौरान पुलिस को वहां से कुछ भी नहीं मिला, जिसके बाद पुलिस ने ट्विटर पर फर्जी की सूचना देने को लेकर पुलिस ने ट्विटर अकाउंट होल्डर पर मुकदमा दर्ज करा लिया है और फर्जी सूचना देने वाले की तलाश में जुट गई है।

ये भी पढ़ें: रायबरेली: कई जिलों में बम की अफवाह के बाद प्रशासन अलर्ट, लिया सुरक्षा का जायजा

क्या था मामला ?

दरअसल, कानपुर के किदवई नगर में बने साउथ एक्स मॉल व गुरुदेव पैलेस पर बने सिनेमाहाल को बम से उड़ा देने के जानकारी पुलिस को @suryavanshi Bad1 नाम की ट्वीटर आईडी से मिली जिसकी जानकारी होते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में साउथ एक्स मॉल में बम की सूचना पर डॉग स्क्वायड की टीम के साथ जुही थाने की फोर्स और कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस दौरान बम निरोधक दस्ते ने मॉल के कोने-कोने में सघन तलाशी अभियान चलाया, लेकिन पुलिस को मॉल के अंदर से कुछ भी नहींं मिला।

तब जाकर कहीं पुलिस न राहत की सांस ली और वही गुरुदेव पैलेस पर बने सिनेमाहाल के अंदर भी बम निरोधक दस्ते ने कोने-कोने में सघन तलाशी अभियान चलाया लेकिन पुलिस को सिनेमाहाल के अंदर से कुछ भी नहींं मिला। इसी दौरान फर्जी सूचना देने वाले व्यक्ति ने अपने टि्वटर अकाउंट से मैसेज को डिलीट भी कर दिया जिसको लेकर उच्च अधिकारियोंं के निर्देश पर थाना जूही में ट्विट कर्ता के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैै।

ये भी पढ़ें: वाराणसी: Tandav पर RSS नेता इंद्रेश बोले- निर्माताओं ने किया संविधान का अपमान

क्या बोले डीआईजी ?

डीआइजी कानपुर डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि फर्जी सूचना देने वाले व्यक्ति ने कुछ देर बाद ट्विटर अकाउंट से ट्वीट हटा दिया गया था, लेकिन उक्त प्रकरण में ट्विट कर्ता के विरूद्ध थाना जूही पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही करते हुए तलाश की जा रही है।

रिपोर्ट: अवनीश कुमार

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App