×

बड़ी खबर: मंडुवाडीह का नाम हुआ बनारस, जल्द लग जाएंगे नए नेम बोर्ड

राज्यपाल की हरी झंडी मिलने के साथ ही मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन के नाम बदलने का सिलसिला शुरु हो गया है। अधिसूचना की कॉपी मिलते ही रेलवे के कर्मचारियों ने स्टेशन पर लगे नेम बोर्ड को हटा दिया।

Newstrack
Published on: 19 Sep 2020 12:54 PM GMT
बड़ी खबर: मंडुवाडीह का नाम हुआ बनारस, जल्द लग जाएंगे नए नेम बोर्ड
X
मंडुवाडीह का नाम हुआ बनारस, जल्द लग जाएंगे नए नेम बोर्ड (social media)

वाराणसी: राज्यपाल की हरी झंडी मिलने के साथ ही मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन के नाम बदलने का सिलसिला शुरु हो गया है। अधिसूचना की कॉपी मिलते ही रेलवे के कर्मचारियों ने स्टेशन पर लगे नेम बोर्ड को हटा दिया। जल्द ही इसकी जगह पर बनारस नाम लिखा जाएगा। मुख्य भवन के बाहर के साथ ही प्लेटफॉर्म पर भी नेम बोर्ड हटाने का सिलसिला चलता रहा।

ये भी पढ़ें:MI vs CSK: थोड़ी देर बाद होगा महामुकाबला, मुंबई की कमजोरी भारी पड़ेगा चेन्नई

varanasi banaras station (social media)

सोमवार तक पूरा हो जाएगा नाम परिवर्तन

जिले का सबसे शानदान और आधुनिक सुविधाओं के साथ ही साफ सफाई में अव्वटल मंडुआडीह रेलवे स्टेशन का नाम परिवर्तन अब सोमवार तक पूरा हो जाएगा। नाम परिवर्तन के संबंध में शनिवार को दोपहर में डीआरएम विजय कुमार पंजियार ने परिसर का निरीक्षण भी किया। अब स्टेतशन का कोड नाम मंडुवाडीह के एमयूवी से बदलकर बनारस का कोड बीएसबीएस कर दिया गया है। विभागीय तैयारी है कि सोमवार तक पूरी तरह नाम बदलने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए।

तस्वीरें खिंचते नजर आए मुसाफिर

डीआरएम मंडुआडीह स्टेशन के सेकेंड एंट्री से प्लेटफार्म नम्बर आठ पहुंचे जहां उन्होंने स्टेशन परिवर्तन के क्रम में जो भी कमी पाई उससे संबंधित पर्यवेक्षकों व अधिकारियों को निर्देश दिया। कहा कि मंडुआडीह स्टेशन का परिवर्तित नाम शीघ्र बदलकर बनारस स्टेशन बोर्ड पर अंकित कर दिया जाएगा। डीआरएम ने निरीक्षण के दौरान ट्रेन डिस्प्ले बोर्ड, कोच गाईडेंस बोर्ड, डिजिटल चार्टिंग बोर्ड, फूड प्लाजा के नेम बोर्ड, रेलवे सुरक्षा बल समेत विभिन्न कार्यालयों के बोर्ड पर मंडुआडीह के स्थान पर बनारस अंकित करने का निर्देश दिया।

varanasi banaras station (social media)

ये भी पढ़ें:रवि किशन ड्रग्स लेते थे, बॉलीवुड में सब जानते हैं: इस मशहूर डायरेक्टर का आरोप

साथ ही स्टेशन के टाइम टेबल, ट्रेन डिस्प्लेय बोर्ड और कोच गाईडेंस सिस्टम, स्टेशन पैनल एवं विभिन्न डिजिटल डिस्प्ले बोर्डों पर मंडुआडीह के स्थान पर बनारस किए जाने पर पर काफी प्रसन्नता जाहिर की। डिजिटल बोर्ड पर बनारस का नाम डिस्प्ले होने पर कई रेल यात्री इस दौरान स्टेकशन की तस्वीकर भी खींचते नजर आए।

आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story