×

लखनऊ, इलाहाबाद में छिपे हैं, मणिमंजरी राय की मौत के जिम्मेदार

इस मामले में पुलिस नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता के साथ ही नगर पंचायत से जुड़े दो कर्मचारियों की जोर शोर से तलाश कर रही है

Newstrack
Published on: 22 July 2020 12:12 PM GMT
लखनऊ, इलाहाबाद में छिपे हैं, मणिमंजरी राय की मौत के जिम्मेदार
X

बलिया । मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी की मौत के मामले में पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर लखनऊ व इलाहाबाद की खाक छान रही है । पुलिस को आरोपी नगर पंचायत अध्यक्ष के इलाहाबाद में छिपे होने की सूचना मिली है । इस पूरे मामले में गिरफ्तार वाहन चालक की मुश्किलें और बढ़ने के आसार हैं । कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू कल मणि मंजरी के परिजनों से मुलाकात करेंगे ।

खत्म हो रहा यूपी का पानी भंडार, योगी ने बताए बचने के उपाय

पुलिस के लिए परेशानी का सबब बना मामला

मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय का मामला पुलिस के लिए परेशानी का सबब बन गया है । इस मामले में पुलिस नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता के साथ ही नगर पंचायत से जुड़े दो कर्मचारियों की जोर शोर से तलाश कर रही है । नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता के साथ ही नगर पंचायत से जुड़े दो कर्मचारियों के लखनऊ में होने की सूचना के बाद जिले के एक थाना प्रभारी पिछले कई दिन से लखनऊ में तलाश करने में जुटे हैं ।

पुलिस को मिली कई जानकारी

कल शाम पुलिस को सूचना मिली कि नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता इलाहाबाद गये हैं । पुलिस को यह भी जानकारी मिली कि नगर पंचायत अध्यक्ष एक व्यक्ति के साथ गये हैं । इस सूचना के बाद पुलिस ने नगर पंचायत अध्यक्ष को इलाहाबाद ले जाने वाले व्यक्ति से तहकीकात किया ।

सुशांत सिंह की आत्माः क्या मजाक है या हकीकत, इन्होंने की बात

आरोपियों की तलाश शुरू

इस व्यक्ति ने पूछताछ में स्वीकार किया कि वह नगर पंचायत अध्यक्ष को इलाहाबाद में एक वकील के यहाँ लेकर गया था । तहकीकात में मिली इस जानकारी के बाद पुलिस ने इलाहाबाद में भी आरोपियों की तलाश शुरू कर दिया है । उधर घटना के 16 दिन बाद भी मनियर नगर पंचायत के अभिलेखों को खंगालने का कार्य नही हो सका ।

जिला प्रशासन ने मनियर नगर पंचायत में सील किये गए ताला को तोड़कर रिकॉर्ड खंगालने के लिए मुख्य विकास अधिकारी बद्री नाथ सिंह को अधिकृत किया था, लेकिन मुख्य विकास अधिकारी ने कल यह दायित्व निर्वहन करने से इंकार कर दिया । इसके बाद अब नये सिरे से किसी मजिस्ट्रेट की नियुक्ति के बाद ही रिकॉर्ड खंगालने का कार्य सम्भव होने की संभावना है ।

GF के लिए कर दिया ये कामः हो गया प्यार बदनाम, अब जेल में करेंगे आराम

वीडियो के जरिये मणि मंजरी को करता था ब्लैकमेल

उधर पुलिस को मोबाइल फोन से डिलीट किये गये सारी सूचना शीघ्र प्राप्त होने की उम्मीद है । पुलिस ने इस केस से जुड़े मणि मंजरी के साथ ही नायब तहसीलदार रजत सिंह व गिरफ्तार वाहन चालक चंदन वर्मा का मोबाइल लखनऊ भेजा है ताकि इन मोबाइल से डिलीट की गई काल रिकार्डिंग , वीडियो व मैसेज को फिर से एक्टिवेट कर दिया जाय । दरअसल पुलिस को इस मामले की छानबीन के दौरान यह जानकारी मिली है कि गिरफ्तार वाहन चालक चंदन वर्मा एक वीडियो के जरिये मणि मंजरी को ब्लैकमेल करता था ।

छानबीन के दौरान मिली इस जानकारी की पुष्टि के लिए डिलीट किये गये वीडियो का एक्टिवेट होना आवश्यक है । मोबाइल के छानबीन पर ही नायब तहसीलदार रजत सिंह का भविष्य भी टिका हुआ है । रजत को लेकर वाहन चालक चंदन ने पुलिसिया पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारी दी है । पुलिस ने मणि मंजरी के सुसाइड नोट को भी जांच के लिए राज्य मुख्यालय स्थित विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा है । इसकी रिपोर्ट मिलने के बाद सुसाइड नोट को लेकर चल रही चर्चाओं के खत्म होने की संभावना जताई जा रही है ।

अजय कुमार लल्लू करेंगे परिजनों से मुलाकात

इस बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू कल मणि मंजरी के परिजनों से मुलाकात करेंगे । कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी मणि मंजरी की मौत को लेकर पहले ही ट्वीट कर इस मामले की पारदर्शी व मजबूत जांच की मांग कर चुकी हैं । उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस सम्बंध में एक पत्र भी भेजा है ।

रिपोर्टर- अनूप कुमार हेमकर, बलिया

बाढ़ की विभीषिकाः खाने की तलाश में लोग, पेट भरने के लिए घोंघा खाने पर मजबूर

Newstrack

Newstrack

Next Story