×

मनोज गौड़ बने पीएचडी चैंबर के उत्तर प्रदेश स्टेट चेयरमैन

नवनियुक्त चेयरमैन मनोज गौड़ के साथ ही पीएचडी चैंबर उप्र में अन्य पदाधिकारियों की भी औपचारिक घोषणा की गई है। पिछले अनेक वर्षों से चैंबर के यूपी चेयरमैन रहे प्रमुख उद्योगपति रैडिको खेतान के ललित खेतान अब मेंटॉर-संरक्षक की ज़िम्मेदारी निभाएँगे।

SK Gautam
Published on: 15 Feb 2020 4:48 PM GMT
मनोज गौड़ बने पीएचडी चैंबर के उत्तर प्रदेश स्टेट चेयरमैन
X

लखनऊ: पीएचडी चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के नेशनल प्रेसिडेंट डॉ डी के अग्रवाल ने भारत में रियल एस्टेट सेक्टर के प्रतिष्ठित कारोबारी मनोज गौड़ को यूपी चैप्टर का चेयरमैन नियुक्त किया है। मनोज गौड़ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की कंपनी गौड़ संस के प्रबंध निदेशक और क्रेडाई की अफोर्डेबल हाउसिंग कमेटी के चेयरमैन भी हैं। डॉ डी के अग्रवाल ने आशा जताई है कि उनके आने से उप्र में प्रधानमंत्री मोदी की योजना सबको आवास कि दिशा में पीएचडी चैंबर महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

मनीष खेमका को यूपी का नया को-चेयरमैन नियुक्त किया गया

नवनियुक्त चेयरमैन मनोज गौड़ के साथ ही पीएचडी चैंबर उप्र में अन्य पदाधिकारियों की भी औपचारिक घोषणा की गई है। पिछले अनेक वर्षों से चैंबर के यूपी चेयरमैन रहे प्रमुख उद्योगपति रैडिको खेतान के ललित खेतान अब मेंटॉर-संरक्षक की ज़िम्मेदारी निभाएँगे। करदाताओं के हितों व राजस्व से संबंधित नीतिगत विषयों पर काम करने वाली संस्था ग्लोबल टैक्सपेयर्स ट्रस्ट के मनीष खेमका को यूपी का नया को-चेयरमैन नियुक्त किया गया है। साथ ही पूर्व में को-चेयरमैन रहे राजधानी लखनऊ के यूनिवर्सल बुकसेलर के गौरव प्रकाश को इस ज़िम्मेदारी पर बरक़रार रखा गया है।

ये भी देखें: दर-दर भटक रहा गरीब: मोदी सरकार की योजना का नहीं मिला लाभ, दु:खद है कहानी

भारत को पांच ट्रिलियन व उप्र को एक ट्रिलियन डॉलर इकॉनॉमी बनाने का लक्ष्य

ग़ौरतलब है कि सन् 1905 में स्थापित पीएचडी चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री भारत के कारोबार व उद्योग जगत की एक प्रमुख प्रतिनिधि संस्था है। देश के अनेक शीर्ष उद्योगपति, कारोबारी व प्रोफ़ेशनल इससे जुड़े हुए हैं। चैंबर के नेशनल प्रेसिडेंट व शीर्ष कंपनी एसएमसी ग्लोबल के डॉ डी के अग्रवाल ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को शुभकामनाएँ देते हुए उम्मीद जताई है कि सरकार के सहयोग से पीएचडी चैंबर भारत को पांच ट्रिलियन व उप्र को एक ट्रिलियन डॉलर इकॉनॉमी बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाएगा।

ये भी देखें: यूपी की कानून व्यवस्था पर अखिलेश ने कही ये बड़ी बात

SK Gautam

SK Gautam

Next Story