×

श्रीधर अग्निहोत्री समेत UP के कई पत्रकार सम्मानित, देखें सभी के नाम

पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले दो दशक से अधिक समय से समाज सेवा कर रहे राज्य मुख्यालय के वरिष्ठ पत्रकार श्रीधर अग्निहोत्री को एक बार फिर उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया है।

Newstrack
Published on: 20 Nov 2020 1:49 PM GMT
श्रीधर अग्निहोत्री समेत UP के कई पत्रकार सम्मानित, देखें सभी के नाम
X
श्रीधर अग्निहोत्री समेत UP के कई पत्रकार सम्मानित, देखें सभी के नाम

लखनऊ: पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले दो दशक से अधिक समय से समाज सेवा कर रहे राज्य मुख्यालय के वरिष्ठ पत्रकार श्रीधर अग्निहोत्री को एक बार फिर उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया है। इसके अलावा कई अन्य पत्रकारों को भी उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए अविनाश चन्द्र पांड्या स्मृति पत्रकारिता अवार्ड- 2020 से सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें: सोने-चांदी की कीमत में भारी बढ़ोत्तरी, फटाफट चेक करें नया रेट

कोरोना महामारी के चलते नहीं हो सका समारोह का आयोजन

केरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए पुरस्कार समारोह का आयोजन नहीं किया जा सका लेकिन इन सभी पत्रकारों को डिजिटल सर्टिफिकेट आनलाइन माध्यम से भेजे गए। अविनाश चन्द्र पांड्या स्मृति पत्रकारिता अवार्ड- 2020 से सम्मानित हुए पत्रकारो में,

01- हेमंत तिवारी

02- मनोज मिश्रा

03- श्रीधर अग्निहोत्री

04- शाश्वत तिवारी

05- नासिर खान

06- बृजेश मिश्रा

07- अलोक त्रिपाठी

08- दया बिष्ठ (महिला)

09- भारत सिंह

10- सुबोध मिश्रा (जी न्यूज, बरेली)

11- सौरभ उपाध्याय (फिरोजाबाद))

12- अजय वर्मा

13- संजय शर्मा

14- अश्वनी कुमार (नोएडा) के नाम मुख्यरूप से शामिल है।

आयोजक मंडल के सचिव, शिबू खान ने बताया कि वर्ष- 2021 से स्टेज प्रोग्राम का आयोजन सुनिश्चित करके अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा, लेकिन इस बार जूझते महामारी के चलते महज डिजिटल सर्टिफिकेट से अवार्ड के रूप में सम्मानित किया जा रहा है।

Journalism award

स्वर्गीय अविनाश चन्द्र पांड्या (ए. सी. पांड्या) स्मृति पत्रकारिता अवार्ड का आगाज इसी वर्ष (2020) से शुरू किया गया है, लेकिन कोरोना जैसी महामारी के चलते समारोह का ऑफलाइन न हो पाना कष्टकारी रहा। संस्था की तरफ से कहा गया है कि सहयोगियों की राय पर इस वर्ष का अवार्ड डिजिटल रूप में दिया जा रहा है। जिसे सभी सम्मानित पत्रकारगण ससम्मान स्वीकार्य करें, यदि ईश्वर की कृपा से सब ठीक रहा तो 2021 में समारोह विधिवत रूप से आयोजित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश सरकार का पैरोल पर छोड़े गए 2,314 कैदियों को वापस जेल लौटने का निर्देश

आयोजक शिबू खान ने बताया कि 20 नवम्बर को आनलाइन मीटिंग रख कर वेबिनार आयोजित करने की तैयारी थी लेकिन अस्पताल में भर्ती होने के कारण वेबिनार का भी आयोजन नहीं किया सका। इसके लिए उन्होंने सभी से क्षमा मांगते हुए खेद व्यक्त किया है।

Newstrack

Newstrack

Next Story