सोने-चांदी की कीमत में भारी बढ़ोत्तरी, फटाफट चेक करें नया रेट

पिछले कारोबार में चांदी की कीमत 60, 934 रुपये प्रति किलोग्राम थी। आज सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत 61,232 रुपये प्रति किलोग्राम हो गयी है।

gold rate

सोने-चांदी की कीमत में भारी बढ़ोत्तरी, फटाफट चेक करें नया रेट photos (social media)

नई दिल्ली : भारतीय बाजार में लगातार सोने और चांदी के भाव में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि राजधानी में सोने की कीमत में लगातार बढ़त देखने को मिल रही है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार सोने की कीमत में बढ़त देखने को मिल रही है। पिछले कारोबार में सोने की कीमत 49,486 रुपये थी। आपको बता दें कि आज सोने कि कीमत 49,551 रुपये हो गई है। सोने की कीमत में 65 रुपये की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

चांदी की कीमत

भारतीय बाजार में चांदी के भाव में भी बढ़त देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि पिछले कारोबार में चांदी की कीमत 60, 934 रुपये प्रति किलोग्राम थी। आज सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत 61,232 रुपये प्रति किलोग्राम हो गयी है। चांदी की कीमत में 298 रुपये की बढ़त देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत 1,868 डॉलर प्रति औंस और चांदी की कीमत 24.15 डॉलर प्रति औंस का कारोबार कर रही है।

भारत में दूसरे नंबर सोने का कारोबार

भारतीय बाजार में दिन पर दिन सोने का भाव बढ़ता जा रहा है। आपको बता दें कि भारत में सोने का आयात अगस्त में बढ़कर 3. 7 अरब डॉलर हो गया। इस महीने सोने का भाव 1. 36 डॉलर हो गया था। आपको बता दें कि भारत में दूसरे नंबर पर सोने की खरीद का कारोबार है। भारत में सोने पर तीन फीसदी जीएसटी लगता है।

यह भी पढ़ें:  LPG सिलेंडर बुकिंग आसान: Paytm की सुविधा से जुड़ रहे लाखों, ऐसे करता है काम

30 फीसदी कम हुई सोने की मांग

विश्व स्वर्ण परिषद की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना महामारी ने सर्राफा बाजार में काफी गिरावट देखने को मिली। आपको बता दें कि इस साल सोने का भाव 30 फीसदी कम हो गया है। आपको बता दें कि पिछले साल सितंबर तिमाही में सोने का भाव 123.9 टन थी। कोरोना के कारण सोने चांदी के भाव में काफी बढ़त देखने को मिल रही है। आज यानी शुक्रवार को सर्राफा बाजार में काफी तेजी देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें: बाजार में आया भूचाल: शेयर मार्केट हुआ सुस्त, विश्वभर में आई भारी गिरावट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App