ऐसी क्या इमरजेंसी आ गई कि परिवहन निगम को चलानी पड़ीं अतिरिक्त बसें

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) ने 30 से अधिक ट्रेनों के निरस्त होने की वजह से मंगलवार को लखनऊ के तीनों बस अड्डों से अतिरिक्त बसों की सेवा शुरू कर दी है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) ने 30 से अधिक ट्रेनों के निरस्त होने की वजह से मंगलवार को लखनऊ के तीनों बस अड्डों से अतिरिक्त बसों की सेवा शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें…जागते रहो! चैन से सो रहे हैं तो जाग जाईये, यूपी पुलिस का ये सायरन सोने नहीं देगा

रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया क‍ि यात्रियों की सुविधा के लिए परिवहन निगम ने मंगलवार से लखनऊ के चारबाग, आलमबाग और कैसरबाग बस अड्डे से अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू कर दिया है। लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल से दिल्ली, झांसी, प्रयाग, वाराणसी, सुल्तानपुर के लिए, जबकि कैसरबाग बस टर्मिनल से सीतापुर, बरेली और शाहजहांपुर के अतिरिक्त बसें चलाई जा रही है। चारबाग बस स्टेशन से कानपुर और सहारनपुर मार्ग पर अतिरिक्त बसें चलाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक पर मरम्मत का कार्य शुरू हो गया है जो 12 जुलाई तक चलेगा। इस दौरान गोमती समेत 30 से अधिक ट्रेनें रद्द कर दी गई है। इसलिए रोडवेज प्रशासन अब 12 जुलाई तक अतिरिक्त बसें चलाएगा।

यह भी पढ़ें…झारखंड के 5 लाख किसानों के खाते में सम्मान निधि के दो..दो हजार रुपए भेजे गए

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि छोटे रूटों को चिह्नित कर हर रूट पर चार-चार अतिरिक्त बसों की सेवाओं को शुरू किया गया है। इस संबंध में सभी स्टेशन इंचार्ज को आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं। इसके अलावा यात्रियों की उपलब्धता के आधार पर भी बसों का संचालन किया जाएगा। यदि एक साथ अधिक सवारियां हो गई तो उस रूट पर तुरंत अतिरिक्त बसें चला दी जाएंगी।