×

जल उठा नोएडा: 9 घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं, फायर ब्रिगेड की 16 गाड़ियां मौजूद

नोएडा के सेक्टर 64 स्थित एक गारमेंट कंपनी में रविवार देर रात भीषण आग लग गई। जिसके बाद हड़कंप मच गया। छत से धुआं निकलता देख दमकल विभाग को इसकी सूचना दी गई। मौके पर एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गयीं।

Shivani Awasthi
Published on: 1 Jun 2020 5:55 AM GMT
जल उठा नोएडा: 9 घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं, फायर ब्रिगेड की 16 गाड़ियां मौजूद
X

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर 64 स्थित एक गारमेंट कंपनी में रविवार देर रात भीषण आग लग गई। जिसके बाद हड़कंप मच गया। छत से धुआं निकलता देख दमकल विभाग को इसकी सूचना दी गई। मौके पर एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गयीं। बहरहाल आग से करोड़ों रुपए के नुकसान का आंकलन किया जा सकता है।

गारमेंट एक्सपोर्ट कंपनी में लगी भीषण

दरअसल, सेक्टर 64 के A -70 में रेडियंट एक्सपोर्ट नाम की कंपनी है। दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, रात करीब 1:30 बजे कंपनी में आग लग गई। कंपनी में रजाई, गद्दा, तकिया बनता है। आग ने तेजी से विकराल रूप ले लिया। आग को बुझाने के लिए 50 से अधिक फायर कर्मी लगे हुए हैं।

9 घंटे से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन अब तक आग पर काबू पाया नहीं जा सका है। बताया गया कि रजाई गद्दे कपड़े होने की वजह से आग तेजी से फैली थी।

ये भी पढ़ें- प्रवासी मजदूरों को हवाई जहाज से पहुंचाया घर, छोटी सी उम्र में किया ये बड़ा काम

होजरी कंपलेक्स में भी एक फैक्ट्री में आग

वहीं होजरी कंपलेक्स में भी एक फैक्ट्री में आग लगी है। दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है। कंपनी मालिक ने बताया आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं है। इसकी जांच दमकल विभाग द्वारा की जा रही है। साथ ही कंपनी में आग से बचाव के उपकरण थे या नहीं? कंपनी की एनओसी थी या नहीं? इस पर भी दमकल विभाग द्वारा जांच की जा रही है।

बुलाई गई फॉरेंसिक टीम

आग लगने के क्या कारण हैं, आग ने इतना विकराल रूप कैसे लिया? क्या उपकरण काम नहीं कर रहे थे? इन सब की जांच के लिए मौके पर फॉरेंसिक टीम पहुंची है। बहरहाल प्राथमिकता के तौर पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

रिपोर्टर- दीपांकर जैन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story