×

मथुरा: कुंभ स्थल व हाईटेक कंट्रोल रूम का आईजी ने किया निरीक्षण

आई जी ए सतीश गणेश कहा कि यहां  स्नान को आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर रिवर पुलिस व गोताखोर लगाए जाएंगे । वहीं आसमान से भी ड्रोन के जरिए नजर रखी जाएगी।

suman
Published on: 10 Feb 2021 12:07 PM GMT
मथुरा: कुंभ स्थल व हाईटेक कंट्रोल रूम का आईजी ने किया निरीक्षण
X
साथ ही आगरा रेंज के आईजी ने अधीनस्थों को  सुरक्षा और मेला की सफलता को लेकर आवश्यक दिए निर्देश ।

मथुरा : आगरा जॉन के आईजी ए सतीश गणेश बुधवार को वृन्दावन धाम गए और 16 फरवरी से लगने जा रहे कुंभ मेला स्थल पहुंचे। वहां का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने मेला क्षेत्र में भ्रमण कर पुलिस की इकाइयों ,पुलिसकर्मियों के रहने सोने व शौचालय के साथ-साथ कुम्भ मेला क्षेत्र में बनने जा रहे हाईटेक कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया । साथ ही आगरा रेंज के आईजी ने अधीनस्थों को सुरक्षा और मेला की सफलता को लेकर आवश्यक दिए निर्देश ।

उच्च अधिकारियों का दौरा लगातार जारी

बतादें की यमुना किनारे 16 फरवरी से आयोजित होने वाले कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए उच्च अधिकारियों का दौरा लगातार जारी है । इसी क्रम में आज वृंदावन आगरा जोन के आईजी ए सतीश गणेश ने एसएसपी डा गौरव ग्रोवर के साथ कुंभ क्षेत्र का भ्रमण कर सुरक्षा व्यबस्था का भौतिक निरीक्षण किया ।

ig agra

यह पढ़ें....बारिश-बर्फ का कहर: आसमान पर छाए काले बादल, इन राज्यों में अलर्ट जारी

अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित कंट्रोल रूम

साथ ही मेला क्षेत्र में अस्थाई रूप से बनाई गयी पुलिस लाइंस थाने चौकी तथा अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित कंट्रोल रूम की तैयारियों को देखा। आई जी ए सतीश गणेश कहा कि यहां स्नान को आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर रिवर पुलिस व गोताखोर लगाए जाएंगे । वहीं आसमान से भी ड्रोन के जरिए नजर रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि कार्यक्रम ऐतिहासिक और सफल हो ।

यह पढ़ें....कुए में जिंदा बच्चा: फिरोजाबाद की ये घटना आपके होश उड़ा देगी, ऐसे बचाया पुलिस ने

रिपोर्ट नितिन गौतम

suman

suman

Next Story