×

Mathura news: कृष्ण की नगरी के इस मंदिर में ‘मिनी’ और ‘माइक्रो मिनी’ पहनकर दर्शन ‘नॉट अलाउड’, पोस्टर हुआ चस्पा

Mathura News: राधा दामोदर मंदिर प्रशासन ने यहां छोटे कपड़े पहनकर आने वालों को सख्त हिदायत दी है। इस संबंध में एक पोस्टर चस्पा किया गया है, जिसमें लिखा गया है कि मर्यादित कपड़े पहनकर मंदिर में प्रवेश करें। आज कल के फैशन ट्रेंड को देखते हुए मंदिर प्रबंधक ने आजिज आकर यह पोस्टर चस्पा कराया है।

Mathura Bharti
Published on: 21 May 2023 12:44 PM GMT (Updated on: 21 May 2023 1:59 PM GMT)
Mathura news: कृष्ण की नगरी के इस मंदिर में ‘मिनी’ और ‘माइक्रो मिनी’ पहनकर दर्शन ‘नॉट अलाउड’, पोस्टर हुआ चस्पा
X
राधा रमन मंदिर मथुरा ने जारी किया पोस्टर(फोटो:सोशल मीडिया)

Mathura news: वृंदावन के सप्त देवालयों में से एक राधा दामोदर मंदिर प्रशासन ने यहां छोटे कपड़े पहनकर आने वालों को सख्त हिदायत दी है। इस संबंध में एक पोस्टर चस्पा किया गया है, जिसमें लिखा गया है कि मर्यादित कपड़े पहनकर मंदिर में प्रवेश करें।

फैशन ट्रेंड से तंग आकर मंदिर ने की व्यवस्था

बताया जा रहा है कि आज कल के फैशन ट्रेंड को देखते हुए मंदिर प्रबंधक ने आजिज आकर यह पोस्टर चस्पा कराया है। मंदिर प्रशासन की ओर से अपील की गई है कि मंदिर दर्शन करने के लिए जो भी श्रद्धालु आते हैं वह छोटे-छोटे कपड़े ना पहनकर आएं। मर्यादित कपड़े ही पहनकर मंदिर में दर्शन करने आएं।

सोशल मीडिया पर पोस्टर की चर्चा

श्री कृष्ण की नगरी में यह पोस्टर बड़ा ही चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें मंदिर प्रबंधक द्वारा आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की गई है कि वह मर्यादित वस्त्र ही पहनकर मंदिर आएं क्योंकि यह हमारी हिंदू संस्कृति का सवाल है। इसको लेकर लोगों का कहना है कि ऐसा पहली बार नहीं है कि एक मंदिर में छोटे-छोटे कपड़े को लेकर पोस्टर चस्पा किया गया हो, इससे पहले भी कई मंदिरों में इस तरह की बातें सामने आई हैं और मंदिरों में नोटिस भी चस्पा हुए हैं।

सभी श्रद्धालुओं से अपील

श्री कृष्ण की नगरी मथुरा के वृंदावन में सुप्रसिद्ध सप्त देवालय में से एक श्री राधा दामोदर मंदिर में मंदिर प्रबंधक और सेवादारों द्वारा जारी अपील में उन्होंने देश विदेशों से आने वाले श्रद्धालुओं से कहा है कि वह मर्यादित वस्त्र पहनकर ही मंदिर आए। जब देश विदेश से आने वाले श्रद्धालु जब इस मंदिर में पहुंचते हैं तो उनकी नजर जब इस पोस्टर पर जाती है, तो कई ऐसे श्रद्धालु हैं जो एडवाजरी को मानते हुए ‘चेंज’ करने चले जाते हैं और वापस आकर दर्शन करते हैं।

ये कहना है मंदिर के सेवायत का

जब इस बात के बारे में मंदिर के सेवायत राधा कृष्ण बलराम से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हमारे द्वारा यह अपील काफी समय से की गई है, जिसको लेकर हमने मंदिर में भी पोस्टर चस्पा किया गया है। इस बात की प्रेरणा हमें अन्य मंदिर से मिली थी। हिंदू संस्कृति महान है और हिंदू संस्कृति के जो कपड़े हैं, वह भी काफी अच्छे हैं। जिसमें कुर्ता पायजामा, साड़ी आदि वस्त्र आते हैं। अपने कल्चर को बनाए रखने के लिए यह छोटी सी अपील श्रद्धालुओं से की गई है।

Mathura Bharti

Mathura Bharti

Next Story