×

Mathura News: जेल में बंद भाइयों को बहनों ने बांधी राखी, दिनभर लगी रही क़तार

Mathura News: जेल पर भी बड़ी संख्या में सुबह से ही बहने पहुंचने लगी थी और अपने भाइयों के कलाई पर राखी बांधने से पहले माथे पर तिलक किया और फिर हाथ पर राखी बांधी और उनका मुंह मीठा करा कर उनकी लंबी उम्र की कामना की।

Mathura Bharti
Published on: 31 Aug 2023 12:47 PM GMT
Mathura News: जेल में बंद भाइयों को बहनों ने बांधी राखी, दिनभर लगी रही क़तार
X
मथुरा जेल में बंद भाइयों को बहनों ने बांधी राखी: Photo-Newstrack

Mathura News: देश भर में आज रक्षाबंधन का पर्व बड़े ही उत्साह उमंग और प्रेम के साथ मनाया जा रहा है। बहन भाई की कलाई पर राखी बांध रही हैं और भाई बहनों की रक्षा का वचन उनको दे रहे हैं। भाई बहन के प्यार का यह पर्व कान्हा की नगरी में भी बड़े उत्साह उमंग के साथ मनाया गया। जेल पर भी बड़ी संख्या में सुबह से ही बहने पहुंचने लगी थी और अपने भाइयों के कलाई पर राखी बांधने से पहले माथे पर तिलक किया और फिर हाथ पर राखी बांधी और उनका मुंह मीठा करा कर उनकी लंबी उम्र की कामना की। वहीं बहनों ने भाइयों से दक्षिण की जगह यह वचन लिया कि वह आने वाले समय में कोई ऐसा कार्य नहीं करेंगे, जिसकी वजह से उनको जेल आना पड़े।

भाइयों को देख बहनों की आंखों में आसूं

भाई बहन के प्रेम के पर्व पर इस दौरान बहनों की आंखों में आसूं देखने को मिले तो वही बहनों के आंसू निकलता देख भाईयो ने बहनों को गले लगाया और भरोसा दिया कि आगे से कोई काम ऐसा नहीं होगा, जिससे उसे यह दिन दुबारा देखना पड़े। उधर बड़ी संख्या में बहनो के राखी बांधने के कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन ने मुलाकातियो और बंदियों के लिए कारागार मंत्री के निर्देश पर बेहतर व्यवस्था करते हुए पानी, बिस्किट, टेंट, राखी, रोरी और मिठाई की व्यवस्था की हुई थी।

बहनों ने भाई की लंबी उम्र की कामना की

देश भर में आज रक्षा के पर्व रक्षा बंधन की धूम दिखाई दे रही है। भाई की लंबी उम्र की कामना के साथ बहने भाई की कलाई पर राखी बांध रही है। इसी क्रम में वृन्दाबन वात्सल्य ग्राम स्थित समवेद गुरुकुलम की छात्राओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर की कलाई पर राखी बांधकर तिलक किया और अटारी बॉर्डर पर मुस्तैद सैनिकों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधा। वही बेटियों ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भी राखियां बांधी। इस मौके पर साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि यह गौरव की बात है हमारा रक्षाबंधन बहुत विशेष होता है जो जैविक रिश्तों को जोड़ने के साथ ही राष्ट्र के भावनात्मक रिश्तों को भीं जीवंत रखता है। यह हमारा गौरव है।

Mathura Bharti

Mathura Bharti

Next Story