×

Mau News: इंवेस्टर्स समिट के सपनों को धरातल पर उतरने की कवायद, DM ने की मीटिंग

Mau News: जिलाधिकारी अरुण कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में औद्योगिक विकास के प्राप्त निवेश प्रस्तावों को असली जामा पहनाने के संबंध में ये मीटिंग की गई।

Asif Rizvi
Published on: 21 March 2023 3:02 PM GMT
Mau News: इंवेस्टर्स समिट के सपनों को धरातल पर उतरने की कवायद, DM ने की मीटिंग
X
Mau Investors Summit Meeting (photo: social media )

Mau News: इंवेस्टर्स समिट के दौरान प्राप्त निवेशों को धरातल पर उतारने के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में इन्वेस्टर्स एवं अधिकारियों के साथ बैठक की गई। इस दौरान निवेशकों को उनकी सुविधा के लिए जिला प्रशासन की तरफ से हर सहयोग उपलब्ध कराने का भरोसा दिया गया। जिलाधिकारी अरुण कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में औद्योगिक विकास के प्राप्त निवेश प्रस्तावों को असली जामा पहनाने के संबंध में ये मीटिंग की गई।

‘जिले को मिला है 7 हजार करोड़ का निवेश’

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कई निवेश प्रस्तावों पर अगले छह महीने के अंदर काम पूरा करने को लेकर चर्चा की। DM ने वहां उपस्थित अधिकारियों एवं निवेशकों से कहा कि इंवेस्टर्स समिट के दौरान जनपद मऊ को 7 हजार करोड़ से भी ज्यादा का निवेश प्रस्ताव मिला है। जिला प्रशासन इन प्राप्त निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारने के लिए निवेशकों का हरसंभव सहयोग करने के लिए तैयार है।

बैठक के दौरान निवेशकों ने निवेश में आने वाली समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया। जिनमें प्रमुख रूप से जमीन के ऊपर हाईटेंशन तार के गुजरने, जमीन की कमी, बैंकों के साथ समस्या आदि का जिक्र किया गया। जिलाधिकारी ने निवेशकों से सभी विभागों से संबंधित समस्याओं की सूची तैयार कर अगली बैठक में उपलब्ध कराने को कहा। जिससे संबंधित विभाग के अधिकारियों से चर्चा के उपरांत उन समस्याओं का निराकरण किया जा सके।

जिन इंवेस्टर्स के लिए जमीन की उपलब्धता नहीं है, उन मामलों में जिलाधिकारी ने संबंधित निवेशकों से एक महीने के अंदर जमीन की उपलब्धता की सूचना देने को कहा। जिससे संबंधित निवेश प्रस्ताव पर आगे की कार्रवाई संभव हो सके। उन्होंने निवेशकों को जिला प्रशासन द्वारा समस्त सुविधाओं का आश्वासन देते हुए कहा कि यथाशीघ्र निवेशों को धरातल पर उतारने का कार्य संपन्न करें। जिससे जनपद में औद्योगिक विकास की प्रगति संभव हो सके। शासन एवं प्रशासन का पूरा प्रयास है कि प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए बेहतर माहौल का निर्माण कर जनपद को औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित किया जा सके। ऐसे समय में निवेशकों के लिए एक बेहतर अवसर है। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत नागर, नगर मजिस्ट्रेट नीतीश कुमार सिंह, उपायुक्त उद्योग राजेश रोमन सहित अन्य अधिकारी एवं इंवेस्टर्स उपस्थित रहे।

Asif Rizvi

Asif Rizvi

Next Story