×

मऊ में दलित युवक की हत्या: ग्रामीणों ने फूंकी पुलिस की गाड़ी, इलाके में दहशत

ग्रामीणों का गुस्सा देखकर कोई आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं जुटा सका। देर रात को अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई के आश्वासन के बाद ग्रामीण माने।

suman
Published on: 13 Jan 2021 4:41 AM GMT
मऊ में दलित युवक की हत्या: ग्रामीणों ने फूंकी पुलिस की गाड़ी, इलाके में दहशत
X
यूपी के मऊ में दलित युवक की हत्या के बाद भारी बवाल, ग्रामीणों ने फूंका पुलिस वाहन

मऊ यूपी में कानून व्यवस्था दम तोड़ चुकी है। रोज सरेआम दलितों की हत्याएं की जा रही है। उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में माहौल गर्म है।यहां गुस्साए लोगों ने हंगामा और हमला किया है। इसके पीछे का कारण है कि चिरैयाकोट थाना अंतर्गत असलपुर गांव में अनुसूचित जाति के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। युवक की हत्या से गुस्साए लोगों ने दूसरी जाति की बस्ती पर हमला कर दिया। इसमें बुजुर्ग कैलाश सिंह घायल हो गए।उन्हें इलाज के लिए आजमगढ़ भेजा गया है।

पुलिस वाहन में लगा दी आग

सूचना पर पहुंची पुलिस के वाहन में आक्रोशित ग्रामीणों ने आग लगा दी। युवक की हत्या में मुख्य आरोपी के रूप में जिस राहुल का नाम सामने आया है, वह 50 हजार का इनामी है।

jeep1

यह पढ़ें...होगी मूसलाधार बारिश: पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, इन राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी

जानकारी के अनुसार,20 साल का युवक अरविंद साथियों के साथ टहलने गया था। इसी दौरान लगभग साढ़े आठ बजे भैंसही नदी पुल पर कुछ लोगों ने उसे घेर लिया और गोली मार दी। सूचना पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया।

हमला और तोडफोड़

इसी बीच, युवक के परिवार के साथ उग्र भीड़ ने पश्चिमपुरा पहुंचकर जो भी मिला उस पर हमला कर दिया और तोडफोड़ की। वहीं जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस को उग्र ग्रामीणों ने घेर लिया और पीआरवी वाहन में आग लगा दी। मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स ने उच्चाधिकारियों को घटना के बारे में बताया।

यह पढ़ें...Happy Lohri 2021: किसानों का नया साल आज, ऐसी है मान्यता और महत्व

jeep1

भारी संख्या में पुलिस तैनात

इसके बाद भारी संख्या में फोर्स गांव पहुंची, लेकिन ग्रामीणों का गुस्सा देखकर कोई आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं जुटा सका। देर रात को अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई के आश्वासन के बाद ग्रामीण माने। एडीजी जोन बृजभूषण का कहना है कि पुरानी रंजिश में वारदात की गई है। एसपी मौके पर पहुंच गए हैं। अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गांव में तनाव के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है।

suman

suman

Next Story