×

दूल्हें के डांस पर भड़के मौलाना, निकाह पढ़ाने से किया इनकार, जानें क्यों

21 मार्च को दिल्ली के जगतपुरी से कैराना नगर के मोहल्ला खेलकला में एक व्यक्ति के यहां दो बारात आई हुई थी। जैसे ही बारात लड़की पक्ष के घर पर पहुंची।

Newstrack
Published on: 23 March 2021 6:45 AM GMT
दूल्हें के डांस पर भड़के मौलाना, निकाह पढ़ाने से किया इनकार, जानें क्यों
X
दूल्हें के डांस पर भड़के मौलाना, निकाह पढ़ाने से किया इनकार, जानें क्यों (PC: social media)

शामली: दो दिन पूर्व दिल्ली से आई दो बारातो में बारातियों द्वारा डीजे बजाया गया था जिसमें दूल्हो ने भी अपने साथियों के साथ गाड़ी पर चढ़कर डीजे की धुन पर जमकर डांस किया था। वही शादी में डीजे बजाने से नाराज मस्जिद के पेश इमाम ने निकाह पढ़ाने से इनकार कर दिया।

ये भी पढ़ें:टीका लगने के बाद डॉक्टर संक्रमित, उठे वैक्सीन पर सवाल, चिकित्सक ने कही ये बात

एक व्यक्ति के यहां दो बारात आई हुई थी

गत 21 मार्च को दिल्ली के जगतपुरी से कैराना नगर के मोहल्ला खेलकला में एक व्यक्ति के यहां दो बारात आई हुई थी। जैसे ही बारात लड़की पक्ष के घर पर पहुंची। तभी बारात के साथ लाए गए डीजे को बजाया गया। डीजे बजाकर दोनो दूल्हो ने बारातियों के साथ एक गाडी के ऊपर चढ़कर जमकर डांस किया था। बारातियों द्वारा खाना खाने के बाद मोहल्ले की ईदगाह वाली मस्जिद के पेश इमाम कारी सुफियान से निकाह पढ़ाने का की मांग की गई। जिसके बाद कारी सुफियान ने बारात में डीजे बजाने की बात कहते हुए नाराजगी जताते हुए निकाह पढ़ाने से साफ इनकार कर दिया। देर रात करीब 11 बजे दूसरे मौलाना द्वारा दूल्हे दुल्हन का निकाह पढ़ाया।

अगर किसी ब्याह शादी में डीजे बजा जाए तो कोई भी निकाह न पढ़ाएं

वही अगले दिन लड़की पक्ष वालों ने एक पंचायत कर कारी सुफियान द्वारा निकाह पढ़ाने से इनकार करने पर ऐतराज जताय। बाद में कारी सुफियान द्वारा जमा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना ताहिर व मोहल्ले के जिम्मेदार लोगों को बुलाया। जहां पर पहुंचे जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना ताहिर ने कारी सुफियान द्वारा शादी में डीजे बजाने से नाराज होकर निकाह न पढ़ाए जाने की तारीफ की तथा उनका हौसला बढ़ाया। मौलाना ताहिर ने सभी से अपील की है कि अगर किसी ब्याह शादी में डीजे बजा जाए तो कोई भी निकाह न पढ़ाएं।

ये भी पढ़ें:डॉ राम मनोहर मनोहर लोहिया के जन्मदिवस पर विशेष, जानें उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

शादी में बजाए गए डीजे पर दुल्हो तथा बारातियों द्वारा किए गए डांस की वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। वही शादी में डीजे बजाने के कारण मस्जिद के पेश इमाम द्वारा निकाह नहीं पढ़ाये जाने को हर कोई पेश इमाम की प्रशंसा कर रहा है तथा आगे से ब्याह शादियों में डीजे न बजाने का समर्थन किया जा रहा हैं।

रिपोर्ट- पंकज प्रजापति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story