×

कानपुर: मदरसे में मौलाना ने नाबालिग से किया रेप, गिरफ्तार

यूपी में नाबालिग बच्चियों के साथ रेप की घटनाएं थमने के नाम नहीं ले रही है। अलीगढ़ में टविंकल शर्मा के साथ हुई हैवानियत के सदमे से लोग अभी पूरी तरह से उबर भी नहीं पाए थे कि अब कानपुर के एक मदरसे में पढ़ने वाली 15 साल की नाबालिग के साथ मौलाना दवारा जबरन रेप का मामला सामने आया है।

Aditya Mishra
Published on: 9 Jun 2019 3:49 PM GMT
कानपुर: मदरसे में मौलाना ने नाबालिग से किया रेप, गिरफ्तार
X

कानपुर: यूपी में नाबालिग बच्चियों के साथ रेप की घटनाएं थमने के नाम नहीं ले रही है। अलीगढ़ में टविंकल शर्मा के साथ हुई हैवानियत के सदमे से लोग अभी पूरी तरह से उबर भी नहीं पाए थे कि अब कानपुर के एक मदरसे में पढ़ने वाली 15 साल की नाबालिग के साथ मौलाना दवारा जबरन रेप का मामला सामने आया है।

पीड़िता किसी तरह से जान बचा कर मदरसे से भागने में कामयाब हो गई। उसने परिजनों को पूरी आपबीती बताई। उसके बाद परिजनों ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस फौरन हरकत में आ गई। पुलिस ने फ़ौरन पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा और मौलाना को एक रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें...मुंशी व मौलवी पास छात्रों को 10वीं बोर्ड की मान्यता न मिलने से उत्तराखंड के मदरसे परेशान

ये है पूरा मामला

नौबस्ता थाना क्षेत्र स्थित आवास विकास हंसपुरम में रहने वाले मौलाना जावेद अलजमियातुल बनात गुलशने फातिमा मदरसे में पढ़ाता है। रविवार दोपहर मौलाना जावेद ने नाबालिग के घर पहुंचा और उसे स्कालरशिप का फार्म भराने के नाम पर अपने साथ मदरसा ले गया।

मौलाना ने जबरन नाबालिग के साथ रेप किया। जब मौलाना किसी काम से दूसरे रूम गया तो पीड़िता वहां से भागने में कामयाब हो गई। जब पीड़िता बदहवास हालत में घर पहुंची तो उसने आप बीती बताई।

परिजन मदरसे पर पहुंचे तो वहां पर ताला लगा हुआ था। उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरिक्षण किया। वहीं मौलाना को गिरफ्तार कर लिया।

पीड़िता के परिजनों ने बताया कि मौलाना जावेद बीते तीन वर्षो से मदरसे में पढ़ा रहा था । वहीं बेटी भी बीते कई वर्षो तालीम हासिल करने के लिए मदरसे में जा रही थी। रविवार को मौलाना घर पर आए और कहने लगे कि स्कालरशिप के लिए बैंक का फार्म भरना है।

बैंक की डिटेल कंप्लीट करने लिए मदरसे तक चलना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हमने बेटी को मौलाना के भरोसे पर मदरसे पर भेज दिया जबकि रविवार को मदरसे की छुट्टी रहती है।

ये भी पढ़ें...मदरसे में मौलवी ने की गंदी बात, स्टूडेंट के गाल पर काटा

जब बेटी बदहवास हालत में 2 घंटे बाद घर पर पहुंची तो उसने आप बीती बताई। बेटी ने बताया कि मौलाना ने जबरन मुझे कमरे में बंद कर के गलत काम किया है। परिजनों का आरोप है कि मौलाना इस घटना के बदले रूपए देने की बात कर रहा था।

इस मदरसे में अलीमा अरबी कोर्स की पढाई की पढाई होती थी । इस मदरसे में महिला मौलाना बनाने की पढाई कराई जाती थी। इस मदरसे में 35 लड़कियां पढाई करती थी जो हास्टल में रह कर ही पढाई करती थी। लेकिन ईद की वजह से ये मदरसा बीते कई दिनों से बंद था।

वहीँ पुलिस हिरासत में मौलाना जावेद ने बताया कि मैंने इस लड़की से निकाह कर लिया है। लड़की नाबालिग नहीं है बल्कि वो 19 की है। मौलाना ने पीड़िता के परिजनों पर आरोप लगाया कि लड़की के घर वालों का कहना है कि 50 हजार रूपए दे दो तो शादी करा देंगे।

इस मामले में सीओ गोविंद नगर आर के चतुर्वेदी के मुताबिक रविवार दोपहर को एक मदरसे में लड़की के साथ रेप की सूचना प्राप्त हुई। सूचना पर धारा 376 ,506 और पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा गया है और जिस पर आरोप लगाया गया है उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें...मदरसे में स्टूडेंट्स संग यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार मौलाना रहीम अब 31 जुलाई तक पुलिस हिरासत में

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story