×

मौलाना साद पर बड़ी खबर, लैब से गायब हुआ इस करीबी का कोरोना सैंपल

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से फूटा कोरोना विस्फोट पूरे देश के लिए घातक बन गया। मामले में पुलिस प्रशासन लगातार तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों की तलाश कर उनके सैम्पल जांच के लिए भेज कर क्वारंटीन कर रहे हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 7 May 2020 4:39 PM GMT
मौलाना साद पर बड़ी खबर, लैब से गायब हुआ इस करीबी का कोरोना सैंपल
X

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही अपने चरम पर है। पहले 200 लोगों के सैंपल लैब में रखे-रखे खराब हो गए थे और अब बताया जा रहा है कि पूरे देश में तबलिगी जमात के माध्यम से कोरोना फैलाने वाले शख्स मौलाना साद के ससुर का सैंपल भी नोएडा के लैब से गायब हो गया है।

नोएडा में मौलाना साद के ससुर का सैंपल हुआ गायब

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से फूटा कोरोना विस्फोट पूरे देश के लिए घातक बन गया। मामले में पुलिस प्रशासन लगातार तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों की तलाश कर उनके सैम्पल जांच के लिए भेज कर क्वारंटीन कर रहे हैं। ऐसा एहतियातन किया जा रहा है ताकि वायरस को और अधिक फैलने से रोका जा सके। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही पुलिस प्रशासन के प्रयासों और सरकार की मंशा पर पानी फेरती नजर आ रही है।

नोएडा में पहले भी खराब हो चुके है 200 सैंपल

दरअसल नोएडा में जमात के प्रमुख मौलाना साद के ससुर का सैम्पल लिया गया था, जो शहर की रखा गया। जानकारी के मुताबिक, साद के ससुर का सैम्पल नोएडा की लैब से गायब हो गया। बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी लैब से 200 कोरोना सैंपल लापता हो चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः तबलीगियों का खुलासा: अब होगा पर्दाफाश, पुलिस को मिले कई अहम सबूत

स्वास्थ्य विभाग पर लग रहे लापरवाही के आरोप

हैरान करने वाली बात यह है कि एक तरफ जहां पूरे देश में तबलीगी जमातियों ने कोरोना के संक्रमण को फैलाकर भयावह स्थिति कर दी है। वहीं नोएडा का स्वास्थ्य विभाग ऐसे लोगों के सैंपल को गंभीरता से नहीं ले रहा है। इस वजह से ही शहर में संक्रमण फैल रहा है।

सर्विलांस अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया

हालांकि मामले में जिले के सर्विलांस अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि अभी तक ऐसे किसी व्यक्ति के सैंपल गायब होने की खबर नहीं है। सहारनपुर से कुछ लोगों के सैंपल टेस्ट के लिए आए थे उनकी रिपोर्ट आनी बाकी है।

दिपांकर जैन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story