×

तबलीगियों का खुलासा: अब होगा पर्दाफाश, पुलिस को मिले कई अहम सबूत

मौलाना साद जो तबलीगी जमात के मुखिया है, कोरोना महामारी के आकंड़ों के एकदम से बढ़ने के साथ ही उन पर शिंकजा कसता ही जा रहा है, और मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 7 May 2020 7:21 AM GMT
तबलीगियों का खुलासा: अब होगा पर्दाफाश, पुलिस को मिले कई अहम सबूत
X

नई दिल्ली। मरकज मामला यानी मौलाना साद जो तबलीगी जमात के मुखिया है, कोरोना महामारी के आकंड़ों के एकदम से बढ़ने के साथ ही उन पर शिंकजा कसता ही जा रहा है, और मामला तूल पकड़ता जा रहा है। ऐसे में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के आला अफसरों का कहना है कि मौलाना साद तबलीगी जमात के मरकज़ और बचे आरोपियों से जुड़ी जांच की अलग-अलग फाइल तैयार की जा रही है। दिल्ली पुलिस का मुख्य ध्यान मनीट्रेल, मरकज़ में आए लोगों और हवाला कनेक्शन की जांच पर है।

अहम जानकारियां निकलकर सामने आई

दिल्‍ली पुलिस के आला अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि विदेशी चंदे की जांच और मरकज़ के कामकाज की हर बारीक से बारीक जानकारी की तफ्तीश की जा रही है। मरकज़ से जुड़े हर एक बैंक अकाउंट पर भी हमारी नजर बनी हुई है। बहुत सारी अहम जानकारियां निकलकर सामने आई हैं। अभी उन्हें गोपनीय रखा गया है। समय आने पर उनका खुलासा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें...विशाखापट्टनम में हाहाकार: जारी हुआ अलर्ट, 9 की हो चुकी है मौत

स्थानीय पुलिस का कहना है कि मरकज़ ट्रस्ट अभी तक हमारे बहुत से सवालों के जवाब नहीं नहीं दे पाया है। इस बारे में मौलाना साद से भी जरूर पूछताछ होगी, लेकिन समय आने पर। पहले हम उनके तमाम बेटों बाकी आरोपियों से तसल्ली से पूछताछ कर तफ्तीश पूरी होने का इंतज़ार कर रहे हैं। इसके बाद मौलाना साद का नंबर भी आएगा।

ये भी पढ़ें...विशाखापट्टनम : 40 दिन से बंद थी ये कम्पनी, कल दरवाजा खुलते ही बिछ गई लाशें

कहीं जाने नहीं दिया जाएगा

इसके साथ ही ये भी जानकारी मिली है कि पड़ोसी राज्यों की पुलिस जिस तरह मरकज़ से जुड़े आरोपियों की खोज-बीन कर रही है, ऐसे में अगर उन्हें हमसे मरकज़ ट्रस्ट और मौलाना साद से जुड़ी तफ्तीश पर कोई मदद की जरूरत पड़ेगी तो हम पूरा सहयोग करेंगे।

वहीं दिल्ली पुलिस ने यह भी खुलासा किया है कि मरकज़ केस में दिल्ली पुलिस ने जमात और मरकज़ से जुड़े जिन लोगों पर एफआईआर दर्ज की है उन्हें देश से बाहर किसी भी सूरत में नहीं जाने दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें...आतंकी रियाज नायकू किसको की आखिरी कॉल, कहा- TRF बर्बाद कर देगा कश्मीर को

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story