×

विशाखापट्टनम में हाहाकार: जारी हुआ अलर्ट, 9 की हो चुकी है मौत

ताजा मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर विशाखापट्टनम नगर निगम ने केमिकल प्लांट के आसपास के लोगों से घरों में ही रहने और अपने मुंह को गीले कपड़े से कवर करने को कहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 7 May 2020 7:10 AM GMT
विशाखापट्टनम में हाहाकार: जारी हुआ अलर्ट, 9 की हो चुकी है मौत
X
विशाखापट्टनम में हाहाकार: जारी हुआ अलर्ट, 9 की हो चुकी है मौत

नई दिल्ली: देश में गुरुवार सुबह ही दर्दनाक खबर सुनने को मिली। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक फार्मा कंपनी में गैस लीकेज की भयावह घटना सामने आई है। इस भयावह घटना से करीब 8000 लोगों के प्रभावित होने की बात कही जा रही है। वहीं जहरीली गैस के संपर्क में आने से 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। साथ ही 100 से ज्यादा लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। ताजा मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर विशाखापट्टनम नगर निगम ने केमिकल प्लांट के आसपास के लोगों से घरों में ही रहने और अपने मुंह को गीले कपड़े से कवर करने को कहा है।

इस केमिकल प्लांट से भीषण गैस का रिसाव हुआ है। ग्रेटर विशाखापट्टनम नगर निगम ने एक ट्वीट में कहा, "गोपालपत्तनम में एलजी पॉलिमर्स से गैस का रिसाव हुआ है। इन स्थानों के आसपास रहने वाले लोगों से आग्रह है कि वे सुरक्षा एहतियात बरतते हुए घरों से बाहर नहीं निकलें।"

ये भी पढ़ें.... योगी सरकार के फैसले पर दो BJP सांसदों को आपत्ति, तत्काल बिक्री रोकने की मांग

अपनी नाक और मुंह को ढके

स्थानीय नगर निगम ने कहा, "अपनी नाक और मुंह को ढकने के लिए कृपया गीले कपड़े का मास्क की तरह इस्तेमाल करें।" उसके अधिकारी पानी का छिड़काव करके गैस रिसाव के प्रभाव को कम करने की कोशिश कर रहे हैं।

इसके साथ में लोगों से मास्क का उपयोग करने के लिए कहने के वास्ते सार्वजनिक घोषणा सिस्टम का उपयोग किया जा रहा है। आला अधिकारियों ने बताया कि एंबुलेंस, दमकल की गाड़ियां और पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

3 किलोमीटर के दायरे में गैस रिसाव का असर

बता दें, विशाखापट्ट्नम में गैस लीकेज होने से पूरे शहर में तनाव का माहौल है। हालांकि स्थानीय प्रशासन ने आसपास के गांवों का खाली करा दिया है। वहीं रिसाव वाली एलजी पॉलिमर कंपनी के 3 किलोमीटर के दायरे में गैस रिसाव का असर देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें....करोड़ों ग्राहक अलर्ट: सबसे बड़े बैंक ने जारी किए दिशा-निर्देश, उड़ जाएगा खाता

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story