×

योगी सरकार के फैसले पर दो BJP सांसदों को आपत्ति, तत्काल बिक्री रोकने की मांग

भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज ने उत्तर प्रदेश में शराब की बिक्री शुरू करने के योगी सरकार के फैसले पर गहरी नाराजगी जताई है। योगी सरकार को घेरते हुए भाजपा सांसद ने सवाल किया कि कोरोना संकट के दिनों में शराब की बिक्री शुरू करने की क्या जल्दी पड़ी थी।

Dharmendra kumar
Published on: 7 May 2020 6:07 AM GMT
योगी सरकार के फैसले पर दो BJP सांसदों को आपत्ति, तत्काल बिक्री रोकने की मांग
X

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज ने उत्तर प्रदेश में शराब की बिक्री शुरू करने के योगी सरकार के फैसले पर गहरी नाराजगी जताई है। योगी सरकार को घेरते हुए भाजपा सांसद ने सवाल किया कि कोरोना संकट के दिनों में शराब की बिक्री शुरू करने की क्या जल्दी पड़ी थी। भाजपा के एक और सांसद सत्यदेव पचौरी ने भी प्रदेश में शराब की दुकानों को खोले जाने पर विरोध जताया है।

लॉकडाउन में शराब की दुकानें क्यों खोलीं

उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि लॉकडाउन के दिनों में शराब की दुकानें खोलने की कोई जरूरत नहीं थी। उन्होंने इस बाबत ट्वीट करते हुए कहा कि लॉकडाउन जनता के जीवन की रक्षा और बढ़िया स्वास्थ्य के लिए है। ऐसे में शराब, सिगरेट, गुटखा आदि नशीले पदार्थों की बिक्री की छूट क्यों दी जा रही है। साक्षी महाराज विवादित बयान देने के लिए जाने जाते रहे हैं और अब उन्होंने शराब की बिक्री के मुद्दे पर योगी सरकार की घेरेबंदी की है। ऐसे समय में जब विपक्ष कोरोना के मुद्दे पर सरकार को घेरने में जुटा है, तब साक्षी महाराज के इस बयान को लेकर हैरानी जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें...BJP विधायक ने की कोरोना योद्धा से गाली गलौज: ओपीडी बंद, काम ठप्प

पचौरी ने भी की शराब की बिक्री रोकने की मांग

उन्नाव के बगल की लोकसभा सीट कानपुर से चुनाव जीतने वाले भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने भी योगी सरकार के इस फैसले पर आपत्ति जताई है। उन्होंने इस बाबत सीएम योगी को पत्र भी लिखा है। पचौरी ने अपने पत्र में रेड जोन में शराब की बिक्री पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है। कोरोना के ज्यादा केस होने के कारण कानपुर को भी रेड जोन घोषित किया गया है और अब वहां भी शराब की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है।

यह भी पढ़ें...आतंकी रियाज नायकू किसको की आखिरी कॉल, कहा- TRF बर्बाद कर देगा कश्मीर को

सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रहीं धज्जियां

भाजपा सांसद ने कहा कि शराब की बिक्री के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। ऐसे में शराब की दुकानों को बंद करना ही उचित होगा। पचौरी ने अपने पत्र में कहा है कि लॉकडाउन लगाकर सरकार ने कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए 40 दिनों तक जो मेहनत की है, उस पर इस एक कदम से पानी फिर सकता है। हालांकि उन्होंने कोरोना संकट पर काबू पाने के लिए योगी सरकार द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की है मगर इसके साथ ही शराब की बिक्री पर प्रतिबंध के लिए तत्काल उचित कदम उठाने की भी मांग की है।

यह भी पढ़ें...बेहद सस्ता हुआ प्याज! बाजारों में बिक रहा था सोने के भाव, अब इतनी हुई कीमत

आय बढ़ाने के लिए सरकार ने खोलीं दुकानें

लॉकडाउन के तीसरे चरण में कुछ रियायतों की घोषणा के साथ ही प्रदेश में शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। प्रदेश के विभिन्न शहरों से शराब की दुकानों के बाहर लगी भीड़ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किए जाने की शिकायतें मिली हैं मगर फिर भी अभी तक शराब की बिक्री पर रोक नहीं लगाई गई है। जानकारों का कहना है कि इससे सरकार को काफी राजस्व मिलता है। इसलिए सरकार ने कमाई के इस बड़े स्रोत को छूट देने का एलान किया है। एक दिन पहले ही योगी सरकार ने शराब टैक्स में बढ़ोतरी भी कर दी है और इससे सरकार की आय में काफी इजाफा होगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story