×

मायावती ने मजदूरों के रोजगार पर जताई चिंता, केंद्र व राज्य सरकारों को दी सलाह

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने यूपी व बिहार के प्रवासी मजदूरों के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए केंद्र सरकार तथा राज्य सरकारों से उन्हे रोजगार के उचित अवसर देने की अपील की है।

Newstrack
Published on: 13 Sep 2020 7:56 AM GMT
मायावती ने मजदूरों के रोजगार पर जताई चिंता, केंद्र व राज्य सरकारों को दी सलाह
X
प्रवासी मजदूरों के रोजगार को लेकर मायावती ने केंद्र व राज्य के लिए कहा ये (file photo)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने यूपी व बिहार के प्रवासी मजदूरों के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए केंद्र सरकार तथा राज्य सरकारों से उन्हे रोजगार के उचित अवसर देने की अपील की है।

ये भी पढ़ें:सरकारी नौकरी में बड़ा फेरबदल: अब 5 साल दिखाना होगा हुनर, तभी होंगे परमानेंट

केंद्र व राज्य सरकारें उन्हे उचित अवसर जरूर प्रदान करें

बसपा सुप्रीमों मायावती ने रविवार सुबह ट्वीट कर कहा कि आंकडे़ फिर गवाह है कि देश के करोड़ों श्रमिक संघर्षशील जीवन व मेहनत की रोटी खाने की परम्परा पर लगातार डटे हैं व खासकर यूपी व बिहार में घर लौटे प्रवासी श्रमिक मनरेगा के तहत श्रम करके परिवार का पेट जैसे-तैसे पाल रहे हैं। अतः केंद्र व राज्य सरकारें उन्हे उचित अवसर जरूर प्रदान करें।



इससे पहले बीते शनिवार को बसपा सुप्रीमों मायावती ने कोरोना महामारी के समय में आम लोगों द्वारा अपने बच्चों की स्कूल फीस न भर पाने की समस्या पर चिंता जताते हुए कहा था कि कोरोना लाकडाउन से संक्रमित देश की आर्थिक मंदी से भीषण बेरोजगारी व जीवन में अभूतपूर्व संकट झेल रहे करोड़ों लोगों के सामने बच्चों की फीस जमा करने की समस्या संगीन हो कर अब धरना-प्रदर्शन आदि के रूप में सामने आयी है व उन्हे पुलिस के डण्डे खाने पड़ रहे है, जो अति दुखद है।

बच्चों की स्कूल फीस माफ करें

इस संबंध में उन्होंने एक और ट्वीट करके सलाह दी थी कि ऐसे एक्ट आफ गॉड के समय में संवैधानिक मंशा के अनुरूप सरकार को कल्याणकारी राज्य होने की भूमिका खासतौर से काफी बढ़ जाती है। केंद्र व राज्य सरकारे अपने शाही खर्चें में कटौती करके सरकारी व प्राइवेट स्कूल फीस की प्रतिपूर्ति करें अर्थात व्यापक जनहित में बच्चों की स्कूल फीस माफ करें।

ये भी पढ़ें:सैंडलवुड ड्रग केस: एक्ट्रेस ने यूरिन सैंपल के साथ की छेड़खाड़, जांच में हुआ खुलासा

बता दे कि बसपा अध्यक्ष मायावती कोरोना काल में जनहित से जुड़े मुद्दों पर पहले भी केंद्र व प्रदेश सरकारों को राजनीति न करके इस महामारी में लोगों की सहायता करने की सलाह देती रही है।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story