×

जनता की आशाओं व आकांक्षाओं के साथ छलावा है यूपी सरकार का बजट: मायावती

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने यूपी सरकार द्वारा विधानसभा में पेश किए गए बजट को जनता की आशाओं व आकांक्षाओं के साथ छलावा मात्र बताते हुए कहा कि इस बजट से प्रदेश का विकास व यहां की लगभग 22 करोड़ जनता का हित व कल्याण संभव नहीं लगता।

Dharmendra kumar
Published on: 18 Feb 2020 4:31 PM GMT
जनता की आशाओं व आकांक्षाओं के साथ छलावा है यूपी सरकार का बजट: मायावती
X

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने यूपी सरकार द्वारा विधानसभा में पेश किए गए बजट को जनता की आशाओं व आकांक्षाओं के साथ छलावा मात्र बताते हुए कहा कि इस बजट से प्रदेश का विकास व यहां की लगभग 22 करोड़ जनता का हित व कल्याण संभव नहीं लगता। वैसे भी यही बुरा हाल इनके पिछले बजटों का भी रहा है जो व्यापक जनहित व जनकल्याण के मामलें में भाजपा की कमजोर इच्छाशक्ति का परिणाम है जिससे यूपी की गरीबी व पिछड़ापन दूर होने के बजाए और भी ज्यादा गंभीर बनता जा रहा है।

यह भी पढ़ें...अबू सलेम ऐसे बना डॉन, इस किताब से हुआ खुलासा, जानकर दंग हो जाएंगे आप

मायावती ने भाजपा सरकार के चैथे बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अपने बयान में कहा कि के बजट में जो भी बड़े-बड़े दावे व वादे आदि किए गए हैं वे पिछले अनुभवों के आधार पर काफी खोखले व कागजी ही ज्यादा लगते हैं। इतना ही नहीं बल्कि केन्द्र की तरह ही यूपी भाजपा की सरकार ऐसे दावे व वादे करती रही है जो लोगों को आम तौर पर जमीनी हकीकत से दूर तथा विश्वास से परे लगते हैं।

यह भी पढ़ें...भाजपा के इस नेता ने कहा, दलितों के नाम पर छद्म आंसू बहा रहे अखिलेश

बसपा सुप्रीमों ने कहा कि केन्द्र व राज्य में एक ही पार्टी की सरकार होने पर प्रदेश को जिस विकास का सपना बार-बार यहां की जनता को चुनावों के समय दिखाया गया था वह कांग्रेस की पूर्व सरकार की तरह ही मौजूदा भाजपा सरकार में भी अब तक केवल छलावा ही साबित हुआ है। प्रदेश के करोड़ों लोगों की बुनियादी सुविधाओं को तिलांजलि देकर भाजपा सरकार केवल अपने संकीर्ण राजनीतिक एजेण्डे पर ही काम कर रही है, जिस कारण यूपी का विकास व आम जनजीवन भी बुरी तरह से प्रभावित है तथा हर मामले में लगातार पिछड़ा प्रदेश ही बना हुआ है। गरीबी, बेरोजगारी, मजबूरी के पलायन, बदतर कानून-व्यवस्था, महिला असुरक्षा आदि की समस्या से लोग लगातार दुखी व त्रस्त हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story