×

Bulandshahar News: मीट फैक्ट्री में ठेकेदार की हत्या! हंगामा, तोड़फोड़

Bulandshahar News: यूपी के बुलंदशहर के खुर्जा में स्थित आजाद समाज पार्टी के नेता यामीन की मीट निर्यातक फैक्ट्री में ठेकेदार उमेश का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला।

Sandeep Tayal
Published on: 30 March 2023 6:13 PM GMT
Bulandshahar News: मीट फैक्ट्री में ठेकेदार की हत्या! हंगामा, तोड़फोड़
X
बुलंदशहर: खुर्जा में मीट फैक्ट्री में ठेकेदार की हत्या! हंगामा, तोड़फोड़

Bulandshahar News: यूपी के बुलंदशहर के खुर्जा में स्थित आजाद समाज पार्टी के नेता यामीन की मीट निर्यातक फैक्ट्री में ठेकेदार उमेश का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला। जिसके बाद मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने फैक्ट्री संचालकों सहित आधा दर्जन लोगों पर हत्याकर शव को फांसी के फंदे पर लटकाने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। परिजनों द्वारा पथराव कर फैक्ट्री में तोड़फोड़ की गई, जिसमें फैक्ट्री में खड़ी आधा दर्जन कारें भी क्षतिग्रस्त हो गईं। हंगामे के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने गुस्साए लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया और शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम को भेज दिया। समाचार लिखे जाने तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

बाथरूम में फंदे से लटका मिला शव

जनपद बुलंदशहर के खुर्जा में स्थित मदीना फ्रोजेन मीट फैक्ट्री में क्षेत्र के गांव बरौली निवासी उमेश (45) पुत्र भीमसेन पैकिंग ठेकेदार के रूप में कार्य करता था। उमेश के पुत्र ने बताया कि गुरुवार सुबह बरौली से मीट फैक्ट्री काम पर गए थे। सुबह 6 बजे से फोन स्विच ऑफ आ रहा था, अनहोनी की आशंका के चलते जब लोग मीट फैक्ट्री पहुंचे तो मौजूद गार्ड ने अंदर नहीं जाने दिया, लेकिन काफी प्रयास के बाद जब फैक्ट्री में गए तो बाथरूम में उमेश उर्फ उत्तम का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला। उमेश के फांसी के फंदे पर लटका होने की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों और ग्रामीणों ने फैक्ट्री पर जमकर हंगामा किया।

परिजनों ने फैक्ट्री संचालक और आजाद समाज पार्टी के नेता यामीन सहित आधा दर्जन लोगों पर हत्या कर शव को फांसी के फंदे पर लटकाने का आरोप लगाया। मृतक के परिजनों का दावा है कि हत्या को हादसा दर्शाने के लिए मारने के बाद शव को फांसी के फंदे पर लटकाया गया। परिजनों ने दावा किया कि उमेश का कुछ दिन पूर्व वहां झगड़ा हुआ था। फैक्ट्री पहुंचे गुस्साए लोगों की भीड़ ने हंगामा कर मीट फैक्ट्री पर पथराव कर दिया और जमकर तोड़फोड़ की। फैक्ट्री के कंप्यूटर, एलइडी व अन्य सामान तोड़ डाले।

ADM के आश्वासन पर शांत हुए गुस्साए परिजन

मामले की जानकारी पाकर एडीएम प्रशासन डॉ. प्रशांत कुमार, एसडीएम खुर्जा राकेश कुमार, सीओ खुर्जा दिलीप सिंह, खुर्जा नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह राठौर व फॉरेंसिक विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण। एडीएम प्रशासन ने गुस्साए लोगों को आरोपियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करने का आश्वासन देकर शांत कराया।

होगी सख्त विधिक कार्रवाई:एसएसपी

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि मामले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी। किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक खुर्जा को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

सीसीटीवी कैमरे खंगालने में जुटी पुलिस

पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिस फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने में जुटी है। सूत्र बताते हैं कि फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी कैमरे में उमेश अंदर जाता हुआ दिख रहा है। हालांकि पुलिस घटना के वक्त फैक्ट्री में मौजूद सुरक्षा गार्डों और कर्मचारियों से भी पूछताछ कर आरोपियों तक पहुंच वारदात का खुलासा कर सकती है।

असपा नेता की है मीट फैक्ट्री

मीट फैक्ट्री के संचालक हाजी यामीन आजाद समाज पार्टी के नेता है और आजाद समाज पार्टी के टिकट पर 2017 में बुलंदशहर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी रहे हैं।

मृतक आश्रितों को 1 करोड़ की सहायता की मांग

ठेकेदार उमेश का मदीना मीट फैक्ट्री में फांसी के फंदे पर शव लटका मिलने के बाद हिंदू रक्षा दल के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश सिसोदिया भी कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंच गए और फैक्ट्री को सील करने की मांग करने लगे। हिंदू रक्षा दल के प्रदेश उपाध्यक्ष ने मृतक के आश्रितों को ₹1करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिलाने की मांग की है।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story