×

यूपी की ये नर्स: अस्पताल में निभाती ड्यूटी और बाहर करती ये काम...

मेरठ की नर्सों ने मलिन बस्तियों में रहने वाले बच्चों व उनके परिजनों को कोरोना जैसी भयंकर महामारी से बचने के उपाय बताते हुए उन्हें सावधानी बरतने की सलाह दी।

Shivani Awasthi
Published on: 23 April 2020 10:58 AM GMT
यूपी की ये नर्स: अस्पताल में निभाती ड्यूटी और बाहर करती ये काम...
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस के मरीज बढ़ते जा रहे हैं, जिसको लेकर मेरठ को रेड जोन में भी घोषित कर दिया गया है।मरीजो का आंकड़ा देखते हुए लाला लाजपत राय मेडिकल हॉस्पिटल की दो नर्सिंग स्टाफर लगातार मलिन बस्ती के लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करा रही हैं। जिसमें अब तक 1500 से 1600 मलिन बस्ती के लोगों को जागरूक किया गया हैं।

मेडिकल नर्सिंग स्टाफर कर रहीं मलिन बस्ती के लोगों को जागरूक

मेरठ की नर्सों ने मलिन बस्तियों में रहने वाले बच्चों व उनके परिजनों को कोरोना जैसी भयंकर महामारी से बचने के उपाय बताते हुए उन्हें सावधानी बरतने की सलाह दी। इतना ही नहीं बच्चों को साबुन व सैनिटाइजर जैसी चीजें भी उपलब्ध कराई गई मेरठ की इन स्टाफ नर्सों के कार्य की चारों तरफ सराहना की जा रही है कि जिन्होंने ऐसे वक्त में भी निकल कर मलिन बस्ती में रहने वालों को जागरूक किया है।

ये भी पढ़ेंः BJP का ये नेक नेता, लगातार 29 दिनों से ऐसे लड़ रहे कोरोना से जंग

बच्चों को बताए कोरोना से बचने के उपाय

बता दें लाला लाजपत राय मेडिकल हॉस्पिटल की दो नर्सिंग स्टाफर अंकिता और काजल लगातार 24 मार्च से मलिन बस्तियों में पहुंचकर मलिन लोगों को कोरोना वायरस बीमारी से कैसे बचा जाए को लेकर जागरूक कर रही हैं । मलिन बस्ती के लोगो को बताया जहा रहा है कि इस बीमारी को हम कैसे हरा सकते हैं। अपने घरों के आस पास साफ सफाई का ध्यान रखें और अपने हाथों को बार बार साबुन से धोये।

[video width="576" height="320" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/04/VID-20200423-WA0033.mp4"][/video]

ये भी पढ़ेंः CISF जवान की काटी उंगली, HIV पॉजिटिव शख्स को लॉकडाउन में घूमने से रोका तो…

साबुन व सैनिटाइजर और मास्क का किया वितरण

वहीं अंकिता और काजल ने मलिन बस्ती के लोगों को साबुन व सैनिटाइजर और मास्क वितरण भी किए हैं।

जिसमे अंकिता ओर काजल ने बताया कि हम दोनो अपनी ड्यूटी ऑफ करने के बाद कुछ समय मलीन बस्ती के लोगों को देते हैं ताकि उन लोगो को कोरोना वायरस बीमारी से जागरूक किया जा सके और इस बीमारी से बच सके ।

सादिक़ खान मेरठ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story