×

मेरठ: BJP का 'मिशन डैमेज कंट्रोल', अंकित चौधरी बने दो सरकारी कमेटियों में सदस्य

गौरतलब है कि करीब एक सप्लाह पहले ही अंकित चौधरी को केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा नेहरु युवा केन्द्र राष्ट्रीय युवा स्वयसेवक की इस साल के लिए गठित साक्षात्कार कमेटी का सदस्य बनाया गया था।

Newstrack
Published on: 19 March 2021 9:16 AM GMT
मेरठ: BJP का मिशन डैमेज कंट्रोल, अंकित चौधरी बने दो सरकारी कमेटियों में सदस्य
X
मेरठ: BJP का 'मिशन डैमेज कंट्रोल', अंकित चौधरी बने दो सरकारी कमेटियों में सदस्य (PC: social media)

मेरठ: भाजपा के युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अंकित चौधरी को जोनल रेलवे यूजर्स कंसल्टेटिव कमेटी नार्दन रेलवे का सदस्य मनोनीत किया गया है। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अंकित को पत्र भेजकर उनके मनोनयन की जानकारी दी। उनके मनोनयन पर स्थानीय सांसद राजेन्द्र अग्रवाल के साथ ही विधायकों ने बधाई दी है।

ये भी पढ़ें:मनसुख की हुई थी हत्या: अनिल देशमुख ने भी माना, शरद पवार से की मुलाकात

बीजेपी का 'मिशन डैमेज कंट्रोल' माना जा रहा है

गौरतलब है कि करीब एक सप्लाह पहले ही अंकित चौधरी को केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा नेहरु युवा केन्द्र राष्ट्रीय युवा स्वयसेवक की इस साल के लिए गठित साक्षात्कार कमेटी का सदस्य बनाया गया था। इस तरह इतने कम अंतराल में जिस तरह से अंकित चौधरी का दो सरकारी कमेटियों में मनोनयन किया गया है उसको यहां राजनीतिक हलकों में जाट बहुल इलाकों में बीजेपी का 'मिशन डैमेज कंट्रोल' माना जा रहा है।

बीजेपी के शीर्षस्थ नेता शुरू से ही इसे पंजाब केंद्रित बताते आ रहे हैं

दरअसल, दिल्ली की सीमाओं पर कृषि संबंधी तीन विधेयकों के खिलाफ पिछले करीब चार महीनों से चल रहे किसान आंदोलनों और उसके राजनीतिक प्रभावों पर बीजेपी में सुगबुगाहट शुरू हो गई है। हालांकि बीजेपी के शीर्षस्थ नेता शुरू से ही इसे पंजाब केंद्रित बताते आ रहे हैं, लेकिन 26 जनवरी की घटना और हरियाणा व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जातिगत समीकरणों के बीच आंदोलन के बदलते स्वरूप को देखते हुए बीजेपी ने भी नए सिरे से किलेबंदी की कवायद शुरू कर दी है।

इस कवायद के केंद्र में हैं वो 40 लोकसभा सीटें, जिन्हें परंपरागत तौर पर जाट बाहुल्य क्षेत्र माना जाता है। ये सीटें हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और कुछ हद तक राजस्थान में भी फैली हैं और जिनके बारे में कहा जाता है कि जाट मतदाता जिस करवट बैठता है, जीत उसी को होती है।

भाजपा नेतृत्व ने मंथन के बाद जो कुछ तय किया गया है

भाजपा नेतृत्व ने मंथन के बाद जो कुछ तय किया गया है उसके मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश से जुड़े जमीन से जुड़े जाट नेताओं विशेषकर युवा नेताओं को संगठन व सरकारी कमेटियों में शामिल करने को कहा गया है। अंकित चौधरी का ताजा मनोनयन भाजपा की इसी कोशिश की एक कड़ी बताई जा रही है। यहां बता दें कि मेरठ से जुड़े अंकित चौधरी की गिनती पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभावशाली युवा नेताओं में की जाती है।

युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य मनोनीत कर दिया गया

मेरठ के डी.एन. कॉलेज छात्रसंघ का अध्यक्ष पद का चुनाव भारी मतों से जीतने के बाद अंकित चौधरी ने भाजपा नेतृत्व को अपनी तरफ आर्कषित किया था। यही नही अंकित चौधरी पार्टी द्वारा आयोजित चुनावी रेलियों में भीड़ जुटाने विशेषकर युवाओं की जिम्मेदारीनिभाने में भी पार्टी की उम्मीदों पर खर्रा उतरे। इसका इनाम उन्हें भाजपा के युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य मनोनीत कर दिया गया।

ये भी पढ़ें:महाभयानक स्थिति: बढ़ता जा रहा कोरोना, रिकवरी दर गिरी, केस 40 हजार के पार

मीडिया के इस सवाल पर कि क्या बीजेपी के 'मिशन डैमेज कंट्रोल' के तहत क्या आपका मनोनयन किया गया है। अंकित चौधरी कुछ नही बोलते हुए सिर्फ इतना ही कहते हैं कि पार्टी नेतृत्व ने मुझपर भरोसा कर जनता की भलाई की जो जिम्मेदारी दी है उसको पूरी ईंमानदारी व मेहनत के साथ निभाने की कोशिश करुंगा। अंकित चौधरी आगे कहते हैं फिलहाल तो वह रेल यात्रियों की सुविधाओं के लिए भरपूर प्रयास करेंगे।

रिपोर्ट- सुशील कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story