Meerut News: गंग नहर पर अचानक टूटा पुल, ट्रक पानी में गिरा, घटनास्थल पर मौजूद वरिष्ठ अधिकारी

Meerut News: हादसे में किसी प्रकार की कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन दर्जनों गांवों का संपर्क मेरठ शहर से टूट गया है।

Sushil Kumar
Published on: 1 April 2023 8:18 AM GMT
Meerut News: गंग नहर पर अचानक टूटा पुल, ट्रक पानी में गिरा, घटनास्थल पर मौजूद वरिष्ठ अधिकारी
X
Meerut Bridge broken (photo: social media )

Meerut News: जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर सलावा झाल के पास शनिवार की सुबह गंग नहर का पुराना अचानक पुल टूट जाने के कारण पुल के ऊपर से गुजर रहा डस्ट से भरा एक दस टायरा ट्रक धंस गया। घटना में चालक ने कूदकर अपनी जान बचाई। हादसे में किसी प्रकार की कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन दर्जनों गांवों का संपर्क मेरठ शहर से टूट गया है। बताया जा रहा है कि अंग्रेजों के जमाने का बना था।

सरधना गांव निवासी संगीत सोम ने बताया कि इस पुल का ब्रिटिश काल में बनवाया गया था। तभी से इस पर आवागमन जारी था। काफी पहले ही इस पुल का समय पूरा हो गया था, ऐसे में पुल कभी भी क्षतिग्रस्त हो सकता था। इसे लेकर क्षेत्रवासी लगातार नए पुल के निर्माण की मां कर रहे थे। घटना की सूचना मिलने के कई घंटों बाद मौके पर वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे जिसको लेकर ग्रामीणों में गहरा आक्रोश देखा गया। ग्रामीणों का कहना है कि गनीमत रही कि हादसे के समय पुल के ऊपर से कोई वाहन या बस गुजर नहीं रही थी । नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

ब्रिटिशकाल के समय छोटी नहर पर पुल बना

उधर सरधना क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के विधायक अतुल प्रधान ने बताया कि सलावा झाल के पास ब्रिटिशकाल के समय छोटी नहर पर पुल बना हुआ है। जिसका पानी सलावा पावर हाउस को जाता है। आज सुबह दस टायरा डस्ट लदा ट्रक चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग से होकर सलावा गांव को जा रहा था। जिस समय ट्रक छोटी नहर के पुल पर पहुंचा। तभी पुल भरभराकर गिर गया। इस दौरान चालक ने अपनी कूदकर जान बचाई और फरार हो गया।

घटना के बारे में पूछे जाने पर सिंचाई विभाग के जूनियर इंजीनियर उमेश भारद्वाज ने बताया कि घटना के बारे में क्षेत्रीय ग्रामीणों से सूचना मिली थी। लेकिन, मामला पीडब्ल्यूडी से जुड़ा है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story