×

Meerut News: मेरठ में फिर लगे घरों पर 'मकान बिकाऊ' के पोस्टर,पुलिस जांच में जुटी

Meerut News: संप्रदाय विशेष के लोग गांव में अवैध रूप से धार्मिक स्थल का निर्माण करा रहे हैं। आरोप यह भी है कि कुछ शरारती तत्व आए दिन महिलाओं के साथ छेड़खानी व अभद्रता करते हैं,जिसके कारण स्थानीय लोंगो का जीना मुहाल हो गया है।

Sushil Kumar
Published on: 31 March 2023 9:25 PM GMT
Meerut News: मेरठ में फिर लगे घरों पर मकान बिकाऊ के पोस्टर,पुलिस जांच में जुटी
X
(Pic: Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक बार फिर मकान बिकाऊ हैं के पोस्टर लगे हैं। ताजा घटना नेशनल हाइवे स्थित खड़ौली गांव की है। आरोप है कि एक संप्रदाय विशेष के लोग गांव में अवैध रूप से धार्मिक स्थल का निर्माण करा रहे हैं। आरोप यह भी है कि कुछ शरारती तत्व आए दिन महिलाओं के साथ छेड़खानी व अभद्रता करते हैं,जिसके कारण स्थानीय लोंगो का जीना मुहाल हो गया है। परेशान लोंगो ने अपने-अपने मकानों के बाहर मकान बिकाऊ के पोस्टर लगा दिए हैं। पीड़ित ग्रामीणों ने उच्च अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है।

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के एनएच-58 स्थित खड़ौली गांव निवासी कैलाश, जितेंद्र, विनोद कुमार, बंटी और मुकेश ने दो दिन पहले डीएम को शिकायत पत्र देकर आरोप लगाया था कि रोहटा रोड निवासी एक वर्ग के एक युवक ने खड़ौली गांव के ही मदरसे के लिए 150 गज जमीन दी थी, जहां लोगों ने अवैध रूप से धार्मिक स्थल बना दिया। ग्रामीणों ने इसका विरोध किया। यह मामला गांव में चल रहा था।

वहीं गुरुवार को करीब 15-20 घरों पर मकान बिकाऊ के पोस्टर चस्पा हो गए। गांव के कुछ लोगों ने बताया कि एक वर्ग के लोग उनके परिवार की महिलाओं से छेड़छाड़ करते हैं। अवैध रूप से धार्मिक स्थल बनाकर गांव में माहौल खराब कर रहे हैं। इसके चलते पांच परिवार अपना घर छोड़कर चले गए हैं। वहीं घटना के संबंध में सीओ अभिषेक पटेल ने बताया कि मकान बिकाऊ है,जैसा कोई मामला नहीं है। पांच-छह माह से धार्मिक स्थल का निर्माण हो रहा है। दूसरी गली में गेट खोलने पर एक व्यक्ति ने विरोध किया था। फिलहाल,दोंनो में समझौता हो गया है। अभिषेक पटेल के अनुसार, जिन घर पर पोस्टर चस्पा किये जाने की सूचना थी , उनके परिजनों ने कहा कि यह पोस्टर चस्पा किसने किए, उनको इसकी जानकारी नहीं है। वह गांव में रहेंगे। गांव के कुछ लोग माहौल खराब करने में लगे हैं।

उधर,हिंदू जागरण मंच के पूर्व महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही का कहना है कि ग्राम खंडोली थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में गली के बाहर अवैध रूप से बन रहा मदरसा एवं मस्जिद निर्माण होने के कारण हिंदू महिलाओं को गली से गुजरने में परेशानी हो रही है। क्योंकि यहां खड़े असामाजिक तत्व मस्जिद के बाहर खड़े रहते हैं। सचिन सिरोही के अनुसार परेशान होकर हिंदू परिवारों का यहां पर लगातार पलायन हो रहा है। पिछले 4 माह में बिके तीन मकान वह खरीदने वाले लोग भी मुस्लिम समाज से हैं । हिंदू जागरण मंच के पूर्व महानगर अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मेरठ जिले के ऐसे धार्मिक स्थलों की जिनका निर्माण बिना अनुमति के किया जा रहा है और जिनकी वजह से स्थानीय लोग अपना घर बेचने को मजबूर हो रहा है। ऐसे स्थलों की उच्च स्तरीय जांच कराकर हर जिले में एक सूची बनाकर ऐसे स्थलों को सील लगाने एवं बुलडोजर से गिराने का का अनुरोध किया है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story