×

मेरठ: बाल सुधार गृह से बंदियों के फरार होने पर केयर टेकर और एक कर्मचारी निलम्बित

मेरठ की घटना में अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही पर मुख्यमंत्री बेहद नाराज हैं। उन्होंने साफ कहा है कि बाल सुधार गृह में किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Aditya Mishra
Published on: 17 Jun 2019 1:10 PM GMT
मेरठ: बाल सुधार गृह से बंदियों के फरार होने पर केयर टेकर और एक कर्मचारी निलम्बित
X

लखनऊ: मेरठ की घटना में अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही पर मुख्यमंत्री बेहद नाराज हैं। उन्होंने साफ कहा है कि बाल सुधार गृह में किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा। चाहे वह कितना भी बडा क्यों न हो।

ये भी पढ़ें...मेरठ: बच्चों से भरी स्कूल की गाड़ी और ट्रैक्टर ट्रैक्टर से टकराई, कई बच्चे मामूली घायल

वहीं मुख्यमंत्री मेरठ के जिला प्रोबेशन अधिकारी तथा डिप्टी डायरेक्टर प्रोबेशन से स्पष्टीकरण मांगा गया है। साथ ही, विभागीय सचिव को सभी बाल सुधार गृहों का निरीक्षण कराकर इनकी व्यवस्था सुचारु बनाए रखने तथा सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा गया है।

मुख्यमंत्री ने मेरठ के बाल सुधार गृह से चार बच्चों के भाग निकलने की घटना को गम्भीरता से लेते हुए प्रारम्भिक जांच में बाल सुधार गृह के केयर टेकर एवं एक कर्मचारी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ के बाल सुधार गृह से रविवार को 4 बच्चों के भाग निकलने की घटना को गम्भीरता से लिया है।

ये भी पढ़ें...मेरठ: पुलिस ने पकड़ा दो ठगों को, 1 करोड़ 70 लाख रुपए बरामद

मुख्यमंत्री ने घटना की प्रारम्भिक जांच में बाल सुधार गृह के केयर टेकर तथा एक कर्मचारी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। मेरठ के जिला प्रोबेशन अधिकारी तथा डिप्टी डायरेक्टर प्रोबेशन से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

साथ ही, विभागीय सचिव को सभी बाल सुधार गृहों का निरीक्षण कराकर इनकी व्यवस्था सुचारु बनाए रखने तथा सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा गया है। बाल सुधार गृहों में बच्चों के लिए सभी आवश्यक प्रबन्ध करने को भी कहा हैं।

ये भी पढ़ें...मेरठ के डीजीसी सिविल को हटाने का आदेश रद्द, तुरंत नियुक्ति करने का आदेश

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story