×

Meerut News: आकाश से पुष्पवर्षा, धरती पर बम-भोले की जयघोष, कांवड़ियों में दिखा जबरदस्त उत्साह

Meerut News: सावन के महीने में हर जगह शिव भक्तों का जोरदार स्वागत किया जा रहा है। कांवड़ यात्रा और कांवड़ियों को लेकर मेरठ का पुलिस एवं प्रशासन पूरी तरह एक्शन में हैं।

Sushil Kumar
Published on: 14 July 2023 10:00 AM GMT (Updated on: 14 July 2023 10:16 AM GMT)
Meerut News: आकाश से पुष्पवर्षा, धरती पर बम-भोले की जयघोष, कांवड़ियों में दिखा जबरदस्त उत्साह
X

Meerut News: सावन के महीने में हर जगह शिव भक्तों का जोरदार स्वागत किया जा रहा है। कांवड़ यात्रा और कांवड़ियों को लेकर मेरठ का पुलिस एवं प्रशासन पूरी तरह एक्शन में हैं। अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ जोन राजीव सब्बरवाल एवं मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे. ने आज कहा कि जगह-जगह पुष्प वर्षा की जा रही है। अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि कांवड़ियों से सामंजस्य बनाया जाए।

तीन दिन के लिए प्रदेश सरकार ने उपलब्ध कराया हेलीकॉप्टर

बता दें कि कांवड़ यात्रा के मद्देनजर हवाई निगरानी और सर्वेक्षण के लिए मेरठ पुलिस और प्रशासन को तीन दिन के लिए प्रदेश सरकार द्वारा हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराये जाने के बाद आज से रविवार तक लगातार पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मेरठ-बागपत में हेलीकॉप्टर के जरिए कांवड़ यात्रा की निगरानी करेंगे। साथ ही कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा भी की जा रही है। अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ जोन राजीव सब्बरवाल ने बताया कि मेरठ जोन के जिलों में श्रावण शिवरात्रि, कांवड़ यात्रा के हवाई सर्वेक्षण एवं निगरानी के लिए राजकीय हेलीकॉप्टर उपलब्ध होने के बाद आज से जिला और मंडल के पुलिस अफसरों ने हेलीकॉप्टर के जरिए कांवड़ यात्रा के मद्देनजर हवाई निगरानी और सर्वेक्षण शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि मेरठ के बाद हेलीकॉप्टर को मुजफ्फरनगर भेजा जाएगा। वहां मुजफ्फरनगर के डीएम और एसएसपी हवाई निगरानी और सर्वेक्षण करेंगे। रविवार को हापुड़ और बुलंदशहर में हेलीकाप्टर से निगरानी होगी।

हाईवे पर दिख रहा केसरिया सैलाब

आज सबसे पहले मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे. तथा आईजी नेचिकेता झा ने मेरठ और बागपत जिलों में कांवड़ यात्रा का हवाई सर्वेक्षण और निगरानी शुरू की। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हेलीकॉप्टर से कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा करने और कांवड़ यात्रा की निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। कांधों पर कांवड़ उठाए इन कांवड़ियों की सेवा में जनता ने भी पलक-पांवड़े बिछाए हुए हैं। शिवालय और कांवड़ सेवा शिविर में बजाए जा रहे भोले के भजन कांवड़ियों के साथ हर किसी को उत्साहित कर रहे हैं। हाईवे पर केसरिया सैलाब उमड़ पड़ा है। मेरठ की बात करें तो यहां दिल्ली-मेरठ हाईवे हो या फिर रुड़की रोड दिन से लेकर रात तक कांवड़ियों का रेला अपने गंतव्य की ओर बढ़ता नजर आ रहा है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story