हूटर की आवाज पर करें ये कामः थमेगा कोरोना वायरस, आयुक्त ने दिए निर्देश

आयुक्त ने कहा कि जनपद में सोशल डिस्टेंसिंग व लॉक डाउन का कड़ाई से पालन किया जाए तथा सरकार द्वारा समय-समय पर जारी प्रोटोकॉल का भी सख्ती से अनुपालन किया जाए।

Published by Shivani Awasthi Published: May 19, 2020 | 10:01 pm

मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के आयुक्त सभागार में वैश्विक महामारी कोरोना के प्रभावी नियंत्रण व अन्य बिंदुओं पर आहूत आवश्यक बैठक की अध्यक्षता करते हुए आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह बाजारों व मंडियों में हुटर बजवाने की व्यवस्था करें। कहा कि ये भी सुनिश्चित करें कि हुटर की आवाज पर सभी लोग अपने हाथों को सैनिटाइज करें। उन्होंने प्रवासी श्रमिकों व मजदूरों को उनके गंतव्य स्थान तक सकुशल व सुगमता से पहुंचाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

आयुक्त ने बैठक कर अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

आयुक्त ने कहा कि जनपद में सोशल डिस्टेंसिंग व लॉक डाउन का कड़ाई से पालन किया जाए तथा सरकार द्वारा समय-समय पर जारी प्रोटोकॉल का भी सख्ती से अनुपालन किया जाए। उन्होंने नगर आयुक्त को सैनिटाइजेशन कराने के लिए माइक्रो प्लान बनाने के लिए निर्देशित किया।

ये भी पढ़ें- चीन की लैब का बड़ा दावा: कोरोना महामारी को रोकने में पूरी तरह सक्षम है यह नई दवा

सोशल डिस्टेंसिंग व जारी प्रोटोकॉल का कड़ाई से करें पालन

उन्होंने कहा कि मंडियों में सभी व्यवस्थाएं ठीक प्रकार से संचालित हो इसको सुनिश्चित किया जाए | उन्होंने कहा कि जनपद में कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए इसको सुनिश्चित किया जाए तथा उन्हें अच्छी गुणवत्ता का भोजन उपलब्ध कराया जाए उन्होंने कहा कि जो लोग कोरोना महामारी से ठीक होकर अपने घर चले गए हैं उनसे भी दूरभाष पर संपर्क बनाया जाए तथा सभी को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध की जाएं इस प्रकार की व्यवस्था की जाए कोरोना की चेन नियंत्रित हो।

ये भी पढ़ें-शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों के लिए तारीख का एलान, इस यूनिवर्सिटी में मिलेगा प्रमाण पत्र

प्रवासी श्रमिकों व मजदूरों को उनके गंतव्य स्थान तक सुगमता से पहुंचाएं

इस दौरान अधिकारियों ने कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने पर विचार विमर्श किया तथा कंटेंशन जोन में क्या अनुमन्य होगा व क्या अनुमन्य नहीं होगा इस पर भी विचार किया वही जनपद में औद्योगिक गतिविधियों को प्रारंभ करने पर विचार विमर्श हुआ तथा आयुक्त ने जिलाधिकारी मेरठ को औद्योगिक गतिविधियां संचालित कराने के लिए निर्देशित किया।

ये भी पढ़ें-मोदी सरकार के पैकेज पर मूडीज ने उठाए सवाल: नहीं दूर होंगी कोरोना संकट की दिक्कतें

आयुक्त संग बैठक में ये अधिकारी मौजूद

इस दौरान पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार ,जिलाधिकारी अनिल ढींगरा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी, उपाध्यक्ष एमडीए राजेश कुमार पांडे, नगर आयुक्त अरविंद चौरसिया ,एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ,एसपी ग्रामीण अविनाश पांडे ,अपर जिलाधिकारी प्रशासन रामचंद्र अपर नगर आयुक्त श्रद्धा शडिलयन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित

रिपोर्टर- सादिक़ खान मेरठ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App