×

शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों के लिए तारीख का एलान, इस यूनिवर्सिटी में मिलेगा प्रमाण पत्र

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में तारीखों के अनुसार संबंधित जनपदों के छात्र-छात्राएं विवि आकर प्रमाण पत्र के लिए आवेदन कर सकते है या प्राप्त कर सकते है

Shivani Awasthi
Published on: 19 May 2020 3:55 PM GMT
शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों के लिए तारीख का एलान, इस यूनिवर्सिटी में मिलेगा प्रमाण पत्र
X

मेरठ। 69 हजार से अधिक शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले छात्रों के प्रमाण पत्र के लिए मंगलवार को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय द्वारा छात्र सहायता केंद्र पर तीन काउंटर खोले गये। विवि प्रवक्ता के अनुसार सोशल डिस्टेंशिंग का पालन कराने के लिए नियत दूरी पर निशान बना दिए गए थे। जिसका पालन कराते हुए छात्रों के आवेदन ले प्रमाण पत्र दिए गए।

69 हजार से अधिक शिक्षक भर्ती आवेदकों को प्रमाण पत्र की जरुरत

मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलसचिव धीरेंद्र कुमार वर्मा द्वारा छात्र सहायता केंद्र पर बैठकर छात्रों की समस्या सुनते हुए उनका तत्काल निवारण भी कराया गया। छात्र व छात्राओं की थर्मल स्किरिनिंग भी कराई गई । छात्र व छात्राओं से आरोग्य सेतु एप डाऊनलोड कराए गए, जिनके पास आरोग्य सेतु एप डाउनलोड था उनसे समय समय पर उसको चेक करने के लिए कहा गया। प्रवक्ता के अनुसार मंगलवार को 400 से अधिक प्रमाण पत्र बनाए गए। इसके अलावा 351प्रोविजनल सर्टिफिकेट, 100 ओरिजनल डिग्री, 10 मार्कशीट, 105 तैयार डिग्री दी गयी।

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने बनाए 400 से अधिक प्रमाण पत्र

विवि प्रवक्ता के अनुसार सोशल डिस्टेंशिंग के मद्देनजर चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालय व संस्थान में अध्ययनरत जिन छात्र व छात्रा को प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करना है या प्राप्त करने हैं। ऐसे छात्र-छात्राओं के लिए विवि द्वारा आज तारीखों की घोषणा कर दी गई है। प्रवक्ता के अनुसार जनपद से जुड़े जिन छात्र व छात्रा को प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करना है या प्राप्त करने हैं वह निम्न तारीख के अनुसार विश्वविद्यालय आएं। जिससे उनको किसी प्रकार की असुविधा न हो।

ये भी पढ़ेंः 666 ट्रेनों से करीब 9 लाख प्रवासी मजदूरों की एंट्री, गुजरात से आये सबसे ज्यादा लोग

प्रमाण पत्र दिए जाने की तारीख का एलान

छात्र व छात्रा अपने साथ शिक्षक भर्ती से सम्बंधित कागज साथ लेकर आएं। शिक्षक भर्ती के अलावा कोई भी छात्र अथवा छात्रा यहां नही आएं। प्रवक्ता ने कहा कि जनपद वाइज छात्र-छात्राओं को प्रमाण-पत्र के लिए बुलाने से विवि में छात्र-छात्राओं भीड़ एकत्र नही हो सकेगी।

प्रवक्ता के अनुसार ‌नीचे दर्शाई गईं तारीखों के अनुसार संबंधित जनपदों के छात्र-छात्राएं विवि आकर प्रमाण पत्र के लिए आवेदन कर सकते है या प्राप्त कर सकते हैः-

20.05.2020 - गाजियाबाद

21.05.2020 - नोएडा

22.05.2020 - बुलंदशहर

23.05.2020 - बागपत

24.05.2020 - हापुड

25.05.2020 - मुजफफरनगर

26.05.2020 - सहारनपुर

27.05.2020 - शामली

28.05.2020 – मेरठ

रिपोर्टर सुशील कुमार,मेरठ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story