×

मेरठ: कांग्रेस स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं ने ली देश की एकता व अखंडता की शपथ

कांग्रेस प्रवक्ता के अमनुसार, मेरठ के सभी ब्लाकों में भी पदयात्रा निकाली गई, रोहटा ब्लाक की पदयात्रा में प्रदेश प्रभारी डॉ शुऐब भी शामिल थे। जिला कांग्रेस कार्यालय पर झंडारोहण कर देश की एकता व अखण्डता की शपथ दिलाई गई व वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं का अभिनन्दन किया गया।

Newstrack
Published on: 28 Dec 2020 1:57 PM GMT
मेरठ: कांग्रेस स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं ने ली देश की एकता व अखंडता की शपथ
X
मेरठ: कांग्रेस स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं ने ली देश की एकता व अखंडता की शपथ

मेरठ। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के 136वें स्थापना दिवस पर जिला अध्यक्ष अवनीश काजला व शहर अध्यक्ष जाहिद अंसारी की अगुवाई में कांग्रेस कमेटी ने झण्डा रोहण पद यात्रा निकाल कर देश की एकता व अखण्डता की शपथ ली। स्थानीय कांग्रेस प्रवक्ता हरीकिशन अम्बेडकर के अनुसार पदयात्राएं 30 दिसम्बर तक चलेंगी।

मेरठ के सभी ब्लाकों में निकाली गई पदयात्रा

कांग्रेस प्रवक्ता के अमनुसार, मेरठ के सभी ब्लाकों में भी पदयात्रा निकाली गई, रोहटा ब्लाक की पदयात्रा में प्रदेश प्रभारी डॉ शुऐब भी शामिल थे। जिला कांग्रेस कार्यालय पर झंडारोहण कर देश की एकता व अखण्डता की शपथ दिलाई गई व वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं का अभिनन्दन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सचिव व प्रभारी डॉ शुऐब थे। यहां जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अवनीश काजला द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को देश की एकता व अखण्डता की शपथ दिलाई गईं।

कार्यकर्ताओं ने लिया गया शपथ

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शपथ लेते हुए कहा कि हम भारत के सभी वर्गों की भलाई व उन्नति के लिए कार्य करेंगे। हमारा पूरा प्रयास होगा,की सभी भारतीयों को राजनैतिक, आर्थिक, एवं सामाजिक अधिकारों के साथ-साथ उन्नति के समान अवसर प्राप्त हो सके।हम शान्ति एव विश्वबन्धुत्व का समर्थन करेंगे, हम विधि या कानून द्वारा स्थापित भारतीय सँविधान ओर स्वजवाद, धर्मनिरपेक्षता, लोकतंत्र के प्रति सच्ची निष्ठा और वफादारी का पालन करेंगे,हम भारत की सम्प्रभुता, एकता,और राष्ट्रीय हितों की सुरक्षा करेंगे। पदयात्रा को डॉ शुऐब ने झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

ये भी पढ़ें:यूपी में नए स्ट्रेन पर सख्त योगी, आरोग्य मेले के आयोजन पर दिए निर्देश

बुढाना गेट से आरम्भ की गई पदयात्रा

सेवादल के जिलाध्यक्ष हर्ष भारद्वाज व शहर अध्यक्ष विनोद सोनकर पदयात्रा में झंडारोहण कर जिला अध्यक्ष अवनीश काजला व शहर अध्यक्ष जाहिद अंसारी को पार्टी का झंडा भेंट किया। पदयात्रा बुढाना गेट से आरम्भ की गई, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुढाना गेट सिथति मंगल पांडे ,इन्द्रा चौक सिथत इन्द्रा गाँधी, नवचंडी स्थिति राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी तथा इन्द्रा गाँधी जी जी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर समाप्त हुई। पदयात्रा में नसीम कुरैशी, प0 नवनीत नागर,पार्षद रंजन प्रभाकर,हाशिम अंसारी, महेन्द्र शर्मा,आशा राम,मनजीत सिंह कोछड़, पूर्व पार्षद अनिल शर्मा,चो0 शमशुद्दीन, नोशाद,जुबेर नसीम,राकेश मिश्रा, के0डी0शर्मा, सलीम पठान,आदि उपस्थित थे।

किसान संदेश यात्रा का आरंभ

उधर,प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर आज सिवालखास विधानसभा के रोहटा ब्लॉक से भी किसान संदेश यात्रा का आरंभ किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में किसानों ने और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने 'किसान बचाओ देश बचाओ' के नारे के साथ हाथों में बैनर तख्ती लेकर तीनों कृषि कानून बिल को वापस लेने के किसानों के प्रदर्शन का समर्थन करते हुए पदयात्रा का आयोजन किया। पदयात्रा पूरे गांव से होती हुई सिंधावली में जाकर समापन हुआ पदयात्रा में किसान बड़ी संख्या में करो डोली लेकर शामिल हुए ।

कांग्रेस पदयात्रा

किसानों की आवाज उठाती रहेगी कांग्रेस

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अवनीश काजला और प्रभारी डॉ शोएब ने कहा मेरठ जिला कांग्रेस कमेटी लगातार किसानों की आवाज उठाती रहेगी, जब तक यह तीनों कानून वापस नहीं होते कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ संघर्ष करती रहेगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता रोहटा ब्लॉक के अध्यक्ष ओंकार शर्मा एवं मोहित सांगवान ने संयुक्त रूप से की। बता दें कि देश की आजादी से 62 साल पहले 1885 में आज ही के दिन भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना की गई थी। स्कॉटलैंड के सेवानिवृत्त अधिकारी एओ ह्यूम ने कांग्रेस की स्थापना की थी। दिलचस्प बात ये है कि कांग्रेस पार्टी की स्थापना एक अंग्रेज अधिकारी ने की थी, मगर पार्टी के अध्यक्ष भारतीय ही रहे। कांग्रेस के पहले अध्यक्ष कलकत्ता हाई कोर्ट के बैरिस्टर व्योमेश चंद्र बनर्जी बने थे।

ये भी पढ़ें:भूख हड़ताल पर बैठेंगे अन्ना हजारे, किसानों के साथ केंद्र सरकार की बैठक 30 को

रिपोर्ट- सुशील कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story