×

मेरठ में केंद्रीय पुस्तकालय का उद्घाटन करेंगे CM योगी, आयुक्त ने किया निरीक्षण

13 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ में होंगे। अपने तीन घंटे के मेरठ दौरे में मुख्यमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि विवि में बनी अत्याधुनिक पुस्तकालय का उद्धाटन करेंगे। इसके साथ ही मेरठ महानगर में अन्य कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

Newstrack
Published on: 11 Dec 2020 3:30 PM GMT
मेरठ में केंद्रीय पुस्तकालय का उद्घाटन करेंगे CM योगी, आयुक्त ने किया निरीक्षण
X
13 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ में होंगे। अपने तीन घंटे के मेरठ दौरे में मुख्यमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि विवि में बनी अत्याधुनिक पुस्तकालय का उद्धाटन करेंगे।

मेरठ, 11 दिसम्बर। आगामी 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ में होंगे। अपने तीन घंटे के मेरठ दौरे में मुख्यमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि विवि में बनी अत्याधुनिक पुस्तकालय का उद्धाटन करेंगे। इसके साथ ही मेरठ महानगर में अन्य कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। गौरतलब है कि समीक्षा बैठक की आशंका में विभागों के अधिकारियों की नींद उड़ी हुई है। जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी उनकी सुरक्षा तथा अन्य व्यवस्थाओं को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विभिन्न दलो के किसान नेताओं से भी मुलाकात करेंगे और कृषि विधेयक को लेकर उपजी समस्याओं का समाधान करेंगे।

ये भी पढ़ें... गोरखपुर: योगी सरकार का ऐलान, पूर्वांचल बनेगा देश का समृद्धतम क्षेत्र

आवश्यक दिशा-निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 13 दिसंबर को मेरठ के कार्यक्रम के दृष्टिगत सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्व विद्यालय मेरठ में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण आयुक्त मेरठ मंडल मेरठ रितु माहेश्वरी ने किया।

उन्होने वहां जनसभा स्थल, केन्द्रीय पुस्तकालय का निरीक्षण किया व प्रशासनिक तैयारियों तथा सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश अधिकारियो को दिये।

आयुक्त रितु माहेश्वरी ने मुख्यमंत्री के मेरठ कार्यक्रम की बावत जनकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री 13 दिसम्बर को सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्व विद्यालय मेरठ में जनसभा को संबोधित करेंगे तथा कृषि प्रदर्षनी का उद्घाटन करेंगे व केन्द्रीय पुस्तकालय का उद्घाटन करेंगे।

meerut फोटो-सोशल मीडिया

उन्होने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। आयुक्त क अनुसार मुख्यमंत्री मेरठ में कई योजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण भी करेंगे।

ये भी पढ़ें... जब योगी डरता है पुलिस को आगे करता है, कांग्रेसियों ने लगाए ये नारे

तीन दिवसीय कृषि प्रदर्शनी

meerut फोटो-सोशल मीडिया

जिलाधिकारी मेरठ के0 बालाजी ने बताया कि मुख्यमंत्री की जनसभा के लिए वाटर पू्रफ टेन्टेज लगवाया जा रहा है। उन्होने बताया कि जनसभा स्थल के समीप ही तीन दिवसीय कृषि प्रदर्शनी लगायी जायेगी, जिसका उद्घाटन माननीय मुख्यमंत्री करेंगे।

उन्होने बताया कि मा0 मुख्यमंत्री विश्वविद्यालय प्रांगण में 57400 वर्ग फीट में रू0 23.75 करोड़ से बनायी गयी केन्द्रीय लाईब्रेरी का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद माननीय मुख्यमंत्री भाजपा क्षेत्रीय पार्टी कार्यालय मेरठ के कार्यक्रम को गौरवान्वित करेंगे।

जिलाधिकारी ने बताया कि केन्द्रीय लाईब्रेरी पूर्णतया वातानुकुलित है जिसमें 15 सैक्शन है। इस लाईब्रेरी में ऑटोमैटिक फायर अलार्म सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे लगे है व रेन वॉटर हार्वेस्टिंग भी बनायी गयी है। उन्होने बताया कि यूजीसी के नियमों के अनुरूप केन्द्रीय लाईब्रेरी का निर्माण किया गया है। इसमें ई-लाईब्रेरी भी है तथा यहां ग्रुप डिस्कषन व सेमिनार आदि की व्यवस्था भी है।

ये भी पढ़ें...यूपी को बड़ी सौगात: आगरा मेट्रो का उद्घाटन आज, पीएम मोदी- योगी करेंगे शुरुआत

रिपोर्ट- सुशील कुमार,मेरठ

Newstrack

Newstrack

Next Story