×

Meerut News: अग्निवीर भर्ती के नाम पर युवाओं से ठगी, फर्जी मेजर गिरफ्तार

Meerut News: यही नहीं पुलिस ने फर्जी मेजर के मोबाइल से हरियाणा सरकार के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला सहित कई विधायक और मंत्री के साथ फोटो बरामद की है।

Sushil Kumar
Published on: 20 April 2023 10:58 AM GMT
Meerut News: अग्निवीर भर्ती के नाम पर युवाओं से ठगी, फर्जी मेजर गिरफ्तार
X
Meerut fake major arrested (photo: social media )

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के थाना लालकुर्ती क्षेत्र से सेना का एक फर्जी मेजर पकड़ा गया है। गिरफ्तार अभियुक्त पर अग्निवीर भर्ती के नाम पर युवाओं से ठगी करने का आरोप है। आरोपी से सेना की वर्दी, कुछ दस्तावेज, सेना का फर्जी कार्ड और कैंटीन कार्ड बरामद किया है। यही नहीं पुलिस ने फर्जी मेजर के मोबाइल से हरियाणा सरकार के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला सहित कई विधायक और मंत्री के साथ फोटो बरामद की है।

थाना लालकुर्ती प्रभारी नरेश कुमार ने बताया कि गरफ्तार कये गये आरोपी अभियुक्त का नाम गणेश भट्ट पुत्र जगदीश भट्ट निवासी पंचकुला, हरियाणा है। हालांकि, आरोपी लोंगो को अपना नाम मेडर दिनेश दहिया बताता था। उसने किन-किन लोंगो से ठगी की है इसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। उन्होंने बताया कि गणेश भट्ट के खिलाफ आईपीसी की धारा 420,140 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल,आरोपी से पूछताछ जारी है। इस संबंध में सैन्य अधिकारियों से संपर्क नहीं हो सका।

मेरठ में चल रही है अग्निवीर भर्ती परीक्षा

मेरठ में 17 अप्रैल से तीन केंद्रों पर ऑनलाइन अग्निवीर भर्ती परीक्षा चल रही है। पुलिस ने बताया कि आर्मी इंटेलिजेंस से कुछ युवकों ने गणेश नामक के व्यक्ति की शिकायत की थी। उनका आरोप था कि गणेश मेजर बनकर ठगी करता है। इसके गिरोह में 3-4 सदस्य हैं जो कि अग्निवीर भर्ती के नाम पर युवाओं से चार से पांच लाख रुपये वसूलते हैं। इन लोगों द्वारा गणेश को सेना की वर्दी में अग्निवीर बनने के इच्छुक युवकों से मिलवाया जाता था। इस सूचना पर आर्मी इंटेलिजेंस ने गणेश की धरपकड़ को घेराबंदी करते हुए बुधवार रात को गणेश को उस समय पकड़ लिया जब वह आर्मी क्षेत्र में मेजर की वर्दी पहने हुए घूम रहा था। आरोपी के पास से सेना का कार्ड बरामद किया गया। आरोपी ने पूछताछ में अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।

आतंकी कनेक्शन की भी हो रही जांच

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह भी देखा जा रहा है कि कहीं गणेश भट्ट का कनेक्शन किसी आतंकी गतिविधि से तो नहीं है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story