×

Meerut News: वाल्मीकि जाति का पता चलने पर मंडप मैनेजर ने बुकिंग रद्द कर दी, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Meerut News: मंडप मैनेजर को जब पता चला कि शादी के लिए मंडप की बुकिंग करने वाले वाल्मीकि (दलित) जाति के हैं तो उसने बुकिंग कैंसिल कर दी। 9 अप्रैल को युवती की शादी होनी है। पड़ोस के गाजियाबाद जनपद से युवती की बारात आनी है। घटना को लेकर बाल्मीकी समाज के लोंगो में गहरा गुस्सा देखा जा रहा है।

Sushil Kumar
Published on: 7 April 2023 7:16 PM GMT
Meerut News: वाल्मीकि जाति का पता चलने पर मंडप मैनेजर ने बुकिंग रद्द कर दी, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
X
(Pic: Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के थाना खरखौदा क्षेत्र से एक हैरान कर देने वाली घटना प्रकाश में आई है। आरोप है कि मंडप मैनेजर को जब पता चला कि शादी के लिए मंडप की बुकिंग करने वाले वाल्मीकि (दलित) जाति के हैं तो उसने बुकिंग कैंसिल कर दी। 9 अप्रैल को युवती की शादी होनी है। पड़ोस के गाजियाबाद जनपद से युवती की बारात आनी है। घटना को लेकर बाल्मीकी समाज के लोंगो में गहरा गुस्सा देखा जा रहा है। मामले ने तूल पकड़ने पर खरखौदा थाना पुलिस ने मंडप स्वामी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरु कर दी है।

आरोपी के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

पुलिस क्षेत्राधिकारी रुचिता चौधरी ने आज न्यूजट्रैक को बताया कि जाति या धर्म के आधार इस तरह का कृत्य सहन नहीं किया जाएगा। जानकारी मिलने पर पीड़ित की शिकायत पर आरोपी मंडप संचालक रईस अब्बासी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। उधर,थाना खरखौदा पुलिस का कहना है कि शांदी अपने तय समय और स्थान पर ही होगी। इसके लिए मंडप संचालक को बोल दिया गया है। बाकी पीड़ित की तहरीर के धार पर मुकदमा भी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

दरअसल, मेरठ शहर के सूरजकुंड निवासी जयदीप नगर निगम में सफाई कर्मचारी है। उनका बहन की शादी नौ अप्रैल को होनी है। जयदीप के अनुसार उन्होंने डेढ़ महीने पहले ही हापुड़ रोड पर गोल्डन फार्म हाउस दस हजार रुपये जमा करके बुक कराया था। आरोप है कि पांच अप्रैल को फार्म हाउस मालिक रईस अब्बासी का फोन आया और उसने वाल्मीकि जाति होने का हवाला देते हुए बुकिंग कैंसिल कर दी और दूसरी जगह शादी का आयोजन करने को बोला। वहीं मंडप स्वामी रईस अब्बासी ने आज अपना पक्ष रखते हुए जाति वाले आरोप से इंकार करते हे बताया कि मंडप में मांसाहार बनाने की बात की जा रही थी, जिसका उन्होंने विरोध किया था। बुकिंग निरस्त नही की गई है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story