×

मेरठ पुलिस और स्पेशल टास्क फोर्स का एक्शन, भारी मात्रा में हथियार बरामद

वहां पहुँचने से पहले ही आपने हमे पकड़ लिया व हाजी शमीम जो लददा वाला जनपद मुजफ्फरनगर का रहने वाला है, हम लोग साथ मिलकर शस्त्र बनाने व बेचने का काम डी ब्लाक शास्त्रीनगर नाले के पास बिजलीघर के पीछे झोपडी में बनाते है। यह काम हम काफी समय से कर रहे है व उक्त दोनों शातिर किस्म के अपराधी है।

Newstrack
Published on: 18 Dec 2020 11:11 AM GMT
मेरठ पुलिस और स्पेशल टास्क फोर्स का एक्शन, भारी मात्रा में हथियार बरामद
X
मेरठ पुलिस और स्पेशल टास्क फोर्स का एक्शन, भारी मात्रा में हथियार बरामद

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद की थाना नौचंदी पुलिस ने एसटीएफ मेरठ के साथ मिलकर अवैध रुप से हथियार बनाने के गिरोह का परदाफाश किया है। फैक्‍ट्री के अंदर से बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए गए हैं। साथ ही दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस इस पूरे नेटवर्क का पर्दाफाश करने में जुटी हुई है। हथियार सप्लाई के धंधे में जुड़े अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है।

पुलिस के रोकने पर भागे स्कूटी सवार

एसपी सिटी डा0एएन सिंह ने बताया कि थाना नौचंदी पुलिस नई सड़क कट गढ रोड पर चैकिंग कर रही थी ,तभी दो व्यक्ति स्कूटी एक्टिवा नं0-UP-15-CH-2220 पर तेजी के साथ आते हुये दिखाई दिये। रोकने का प्रयास किया नही रूके तथा अपनी स्कूटी एक्टिवा को वापस पीछे मोड़कर भागने का प्रयास करने लगे, तभी हम पुलिस वालों ने मौके पर ही एकदम घेर कर पकड़ लिया। पकडे़ गये व्यक्तियों ने बताया कि हम दोनों यह शस्त्र व स्कूटी जहीरूद्दीन पुत्र अल्लाराजी नि0 सराय बहलीम थाना कोतवाली जिला मेरठ व नवाब पुत्र जलालुद्दीन नि0 चमार दरवाजा थाना ब्रहमपुरी मेरठ ने दिये है, जिन्हे हम किसी को दिखाने के लिये जा रहे थे, जिसका नाम पता हमे ज्ञात नही है।

यह भी पढ़ें: साक्षी महाराज ने योगी-मोदी के बांधे तारीफों के पुल, बताया देश में नहीं कोई तोड़

अभियुक्तों के पास से बरामद हुए तमंचे समेत कई उपकरण

वहां पहुँचने से पहले ही आपने हमे पकड़ लिया व हाजी शमीम जो लददा वाला जनपद मुजफ्फरनगर का रहने वाला है, हम लोग साथ मिलकर शस्त्र बनाने व बेचने का काम डी ब्लाक शास्त्रीनगर नाले के पास बिजलीघर के पीछे झोपडी में बनाते है। यह काम हम काफी समय से कर रहे है व उक्त दोनों शातिर किस्म के अपराधी है। दोनों अभियुक्तों की निशादेही पर डी ब्लाक शास्त्रीनगर नाले के पास बिजलीघर के पीछे झोपड़ी से 17 अदद तमंचे 315 बोर व एक तमंचा 12 बोर व एक तमंचा 32 बोर व तीन पिस्टल 32 बोर , दो रिवाल्वर 32 बोर ,बनाने के उपकरण व एक स्कूटी होन्डा एक्टिवा नं0 यूपी15सीएच2220 बरामद किये गये है।

meerut news 2

बरामद स्कूटी पर की गई कार्रवाई

बता दें कि बरामद स्कूटी के सम्बन्ध में थाना सदर बाजार मेरठ पर मु0अ0सं0-618/17 धारा-379 भादवि पंजीकृत है। उपरोक्त अभि0गण के विरूद्ध थाना हाजा पर मु0अ0सं0-572/20 धारा-3/25 आयुध अधि0, मु0अ0सं0-573/20 धारा-3/25 आयुध अधि0, मु0अ0सं0-574/20 धारा-5/25 आयुध अधि0, व मु0अ0सं0-575/20 धारा-411/414 भादवि पंजीकृत किये गये है।

यह भी पढ़ें: ठंड का कहर: ‘न्यूजट्रैक’ ने उजागर की रैन बसेरों की सच्चाई, सड़क पर बीत रही रातें

एडवांस रकम पर देते थे मौत का सामान

पुलिस अधीक्षक के अनुसार पकडे़ गए आरोपियों ने बताया कि जब गिरोह के लोगों को एडवांस रकम और आर्डर मिलता था। उसके बाद ही ये लोग मौत का सामान तैयार करते थे। गिरोह के लोग एनसीआर और दूसरे अन्य जिलों में फैले हुए है। जो वाट्सएप पर आर्डर लेकर माल तैयार करने के लिए मैसेज भेजा करते थे। इसके बाद मेरठ में बैठे कारीगर सामान तैयार करते थे। आरोपियों ने बताया कि वे लोग रात में मौत का सामान बनाने का काम करते थे। जबकि दिन में वे आराम करते थे। रात में काम करने से किसी को उनके ऊपर कोई शक भी नहीं होता था। दोनों ने पूछताछ में बताया कि माल की डिलीवरी भी रात में ही की जाती थी। जिससे किसी को उनके ऊपर किसी प्रकार का कोई शक नहीं होता था।

रिपोर्ट- सुशील कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story