×

Rahul Gandhi Birthday: कांग्रेसियों ने सैनिकों के परिवार के साथ मनाया जन्मदिन

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अवनीश काजला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस समय देश की सेना के साथ है, हमें गर्व है अपनी सेना के जवानों पर जो देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए हैं, कांग्रेस पार्टी सरकार से इस कायर पूर्ण हमले पर चीन को जवाब देने की मांग करती है।

Rahul Joy
Published on: 19 Jun 2020 10:26 AM GMT
Rahul Gandhi Birthday: कांग्रेसियों ने सैनिकों के परिवार के साथ मनाया जन्मदिन
X
congress people

मेरठ: कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्म दिवस के मौके पर आज मेरठ में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर जिलाध्यक्ष अवनीश काजला की अगुवाई में जिले के सभी 12 ब्लाकों में सभी शहीदों को श्रद्धांजलि सभा कर मौन रखा गया और सैनिकों के परिजनों से मिलकर उनके दुःख दर्द को साझा किया,तथा उन्हें वचन दिया कि आपको कोई भी समस्या हो तो हमें बताएं, ताकि आप की समस्या का समाधन कर सकें। बता दें कि कोविड-19 महामारी के चलते व भारत- चीन सीमा पर 20 भारतीय जवानों के शहीद होने के कारण राहुल गांधी ने अपना जन्मदिन नही बनाने का निर्णय लिया था ।

पुलिस की कारस्तानी: पीड़ित को ही डाल दिया जेल में, ये था पूरा मामला

हमें गर्व है अपनी सेना के जवानों पर

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अवनीश काजला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस समय देश की सेना के साथ है, हमें गर्व है अपनी सेना के जवानों पर जो देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए हैं, कांग्रेस पार्टी सरकार से इस कायर पूर्ण हमले पर चीन को जवाब देने की मांग करती है। जिला कांग्रेस प्रवक्ता हरिकिशन वर्मा ने बताया कि पुष्पांजलि अर्पित करने का कार्यक्रम मेरठ के सभी 12 ब्लाकों में किया गया।

पूरा देश उन वीरो के साथ खड़ा है

शहर कांग्रेस की तरफ से बुढाना गेट कांग्रेस कार्यालय पर भारत चीन बॉर्डर पर गलवान घाटी में भारतीय सैनिको को धोखे व कायरता से किये गए हमले में शहीद हुए सैनिको को विनम्र श्रद्धाजंलि व दो मिनट का मौन रखकर शत शत नमन कर उनके सर्वोच्च बलिदान को याद करके किया गया। इस मौके पर कांग्रेस नेताओं ने कहा कि राहुल जी ने कांग्रेस की अपनी संस्कृति, संस्कार व परम्परा को निभाते हुए देश मे इस समय हुए कोविड 19 के संकट व हमारे वीर सैनिको की शहादत के कारण कोई भी कार्यक्रम न करने का फैसला किया।

कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता महानगर के हर एक वार्ड में जाकर सैनिकों के परिवार के हालचाल व उनकी कुशलक्षेम पूछने का कार्य किया। जिससे उन्हें लगे कि पूरा देश उन वीरो के साथ खड़ा है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि कांग्रेस देशहित में सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

यह लोग थे उपस्थित

इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष ज़ाहिद अंसारी ,पीसीसी सदस्य अखिल कौशिक,राकेश मिश्रा,मो0इमरान, प्रदेश सचिव अल्पसंख्यक सलीम अख्तर,सलीम पठान, युथ ज़िला अध्यक्ष युगांश राणा,आशाराम,सेवा दल अध्यक्ष महानगर मुजीबुर्रहमान,मतीन अंसारी, रोबिन नाथ, नफीस सैफी, चौ0मेहरूद्दीन,नईम राणा,सुनील दास आदि रहे। इसके पश्चात सिविल लाइन वार्ड में सैनिक परिवारों से जाकर मिलकर उनको धन्यवाद व देशप्रेम की कविता लिखा पत्र सौंपा गया। प्रदेश सचिव मोनिंदर सूद वाल्मीकि जी ने अपने वार्ड में सैनिको को नमन किया।

रिपोर्टर- सुशील कुमार,मेरठ

क्या है सूर्य ग्रहणः जानिये आप पर कितना पड़ता है असर, जुड़े हैं गहरे राज

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story