×

Meerut News: मां ने अवैध संबंध में आड़े आ रहे अपने बच्चों की हत्या कराई,पूर्व पार्षद समेत छह गिरफ्तार

Meerut News: एसपी सिटी पीयूष सिंह ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर घटना का खुलासा करते हुए बताया कि लालकुर्ती पैठ में जूते की दुकान पर काम करने वाले शाहिद बेग पत्नी निशा बेग, बेटे मिराब (10) व बेटी कोनेन (6) के साथ रहते हैं। मेराब सेंट जोंस स्कूल में कक्षा तीन और कोनेन सेंट जोंस गर्ल्स स्कूल में कक्षा दो की छात्रा थी। 22 मार्च की शाम भाई-बहन लापता हो गए थे।

Sushil Kumar
Published on: 24 March 2023 9:37 PM GMT
Meerut News: मां ने अवैध संबंध में आड़े आ रहे अपने बच्चों की हत्या कराई,पूर्व पार्षद समेत छह गिरफ्तार
X
meerut sp piyush singh

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के थाना देहली गेट क्षेत्र के खैरनगर से लापता हुए भाई-बहन की घटना का पुलिस ने आज खुलासा करते हुए बच्चों की मां निशा व पूर्व पार्षद सऊद फैजी सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार से अभियुक्तों से की गई पूछताछ और प्रारंभिक जांच के आधार पर पुलिस का कहना है कि दोंनो बच्चे लापता नहीं हुए थे। बल्कि उनकी हत्या करने के बाद दोनों लाश को नहर में फेंका गया था। फिलहाल पुलिस लाश बरामदगी के लिए प्रयास कर रही है।

जाने क्या है पूरा मामला?

एसपी सिटी पीयूष सिंह ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर घटना का खुलासा करते हुए बताया कि लालकुर्ती पैठ में जूते की दुकान पर काम करने वाले शाहिद बेग पत्नी निशा बेग, बेटे मिराब (10) व बेटी कोनेन (6) के साथ रहते हैं। मेराब सेंट जोंस स्कूल में कक्षा तीन और कोनेन सेंट जोंस गर्ल्स स्कूल में कक्षा दो की छात्रा थी। 22 मार्च की शाम भाई-बहन लापता हो गए थे। बच्चों के पिता शाहिद बेग पुत्र श्री सन्वर बेग निवासी खैरनगर गुलर वाली गली थाना देहली गेट मेरठ की तहरीर पर पुलिस द्वारा थाना देहली पर मु0अ0सं0 58/2023 अन्तर्गत धारा 363 भादवि पंजीकृत किया गया।

घटना के संबंध में थाना देहली गेट पुलिस व एसओजी टीम द्वारा त्वरित व सीसीटीवी फुटेज को गहनता से अवलेकन किया तथा तथा मौहल्ले के घरों की तलाशी ली गयी तो बच्चो का घर से बाहर जाना नही पाया गया। इसके सम्बन्धित संदिग्ध व्यक्तियो की सीडीआर पर अवलोकन किया गया तो वादी शाहिद उपरोक्त व शाहिद की पत्नी निशा के सम्बन्ध मे विरोधाभास पाया गया, जिसमे वादी की पत्नी निशा से गहनता से पूछताछ की गयी तो निशां ने बताया कि पिछले 04 साल मे सऊद फैजी पुत्र चमन फैजी निवासी डा0 सेन वाली गली खैरनगर थाना देहली गेट मेरठ से अवैध सम्बन्ध है । मेरे और सऊद फैजी के सम्बन्धो में मेरे दोनो बच्चे मिराब उम्र 10 वर्ष व पुत्री कानेन उम्र 6 वर्ष बाधा बन रहे थे। निशा के बयान की पुष्टि करने के लिए मुखबिरो को लगाया गया और इनके नजदीकी रिश्तेदारों से गोपनीय जानकारी की गयी लोगो ने भी इस बात की पुष्टि कि सऊद फैजी व निशा के अवैध सम्बन्ध हैं।

एसपी सिटी पीयूष सिंह के अनुसार निशा ने पुलिस के बताया कि पड़ोस की महिला कोसर पत्नी अफतर तथा बाजी मुसर्रत पत्नी महताब आलम निवासी खैरनगर देहली गेट ने मिलकर योजना के अनुसार बच्चो को मारा, जिसमे बाजी मुसर्रत ने बच्चों के पैर पकडे व तथा कोसर ने बच्चों के हाथ पकडे तथा कौसर ने ही इन्जेक्शन लगाये तथा तथा सऊद फैजी ने बच्चो का गला व मुंह दबाया तथा मै(निशा) भी वहीं मौजूद थी, लडकी कोनेन को घर पर ही मार दिया था। इसके बाद बच्चो को चादर में लपेटकर साद व आरिफ, मुसर्रत के घर पर पहुँचा दिया, जहाँ पर इन्होने मुसर्रत के घर पर ही योजना के अनुसार लडके मिराब को भी बाजी मुसर्रत ने पैर पकडे तथा कोसर ने लडके मिराब के हाथ पकडे तथा सऊद फैजी ने मिराब का गला व मुंह दबाया तथा मिराब को मुसर्रत के घर पर मार दिया।

इसके बाद मुसर्रत के घर से ही दो पेटियों में बच्चो के शवों को अलग- अलग पेटी रखकर आरिफ ने लडकी के शव वाली पेटी को गाडी में डाला तथा साद ने लडके के शव वाली पेटी को गाडी मे डाला, शव को पेटी में इसलिए डाला ताकि लोगो को शक न हो तथा साद की गाडी में डालकर, साद, आरिफ, सऊद, मुसर्रत व कोसर के द्वारा गंगनहर सरधना में अटेरना पुल नहर से दोनो बच्चो के शव के नहर मे डाल दिया। मोहल्ले वालों को शक ना हो इसलिए मौहल्ले में ये प्रचार कर दिया गया कि बाजी मुसर्रत बीमार है बाजी को दवाई दिलाने जा रहे है।

बच्चों के शव की तलाश जारी

गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि नींद के इन्जेक्शन साद बाजार से लाया था। साद व आरिफ के द्वारा बच्चो को चादर में लपेटकर मुसर्रत के घर ले जाना तथा पेटियों मे रखकर गाड़ी डालने की पुष्टि सीसीटीवी फुटेज से भी पुष्टि हुई है। फिलहाल,बच्चो के शव की तलाश सरधना गंगनहर अटेरना पुल व अन्य सम्भावित स्थानो पर की जा रही है । घटना के खुलासे के बाद मुकदमा 58/2023 धारा 363 भादवि को धारा 302,120बी,34,201 भादवि में तरमीम किया गया है।

घटना के संबंध में पुलिस ने दो सिरिंज इन्जेक्शन वाली तथा दो पेटियां (जिनमे बच्चों के शव को ले जाया गया था) तथा घटना में प्रयुक्त अभियुक्त साद की गाडी वैगन आर को बरामद किया गया है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story