×

SSP ने पूर्व एसओ हस्तिनापुर को किया निलंबित, लगा है ये बड़ा आरोप

आईजी मेरठ प्रवीण कुमार ने जांच के आदेश दिए, जिसके बाद एसएसपी ने विभागीय जांच बैठा दी। जांच सीओ मवाना उदय प्रताप सिंह को दी गई है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 30 Sep 2020 1:54 PM GMT
SSP ने पूर्व एसओ हस्तिनापुर को किया निलंबित, लगा है ये बड़ा आरोप
X
हस्तिनापुर पुलिस थाने के प्रभारी धर्मेंद्र सिंह को बिजली चोरी में पकड़े जाने के बाद आज निलंबित कर दिया गया।

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद के हस्तिनापुर पुलिस थाने के प्रभारी धर्मेंद्र सिंह को बिजली चोरी में पकड़े जाने के बाद आज निलंबित कर दिया गया। मवाना क्षेत्राधिकारी उदय प्रताप सिंह ने इस बारे में आज बताया कि द्रोपदी घाट के पास आलीशान फार्म हाउस बनाने के प्रकरण में एसएसपी मेरठ अजय साहनी द्वारा हस्तिनापुर पुलिस थाने के प्रभारी धर्मेंद्र सिंह को कल लाइन हाजिर कर विभागीय जांच के आदेश दिए गए थे।

यह पढ़ें..कोरोना योद्धाओं का सम्मान: समाजसेवी मोहम्मद मारूफ ने किया सम्मानित

इस कार्रवाई के तुरंत बाद बिजली विभाग की टीम ने पूर्व एसओ के शास्त्रीनगर स्थित आवास पर छापेमारी करते हुए बिजली चोरी पकड़ी है। इस संबंध में मुकदमा दर्ज होने के बाद एसएसपी,मेरठ द्वारा आज पूर्व थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया गया। उधर एसओ के खिलाफ पूर्व में प्रचलित जांच की फाइल आईजी ने तलब कर ली है।

आलीशान फार्म हाउस का खुलासा

बता दें कि मंगलवार को स्थानीय कुछ समाचार पत्रों द्वारा हस्तिनापुर स्थित द्रौपदी घाट के पास धर्मेंद्र के आलीशान फार्म हाउस का खुलासा किया गया था। आरोप है कि सवा दो साल से हस्तिनापुर थाने में तैनात धर्मेंद्र ने पद का दुरुपयोग कर करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है। इसका खुलासा होने के बाद एसएसपी अजय साहनी ने धर्मेंद्र सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। उनकी जगह पर क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर अशोक कुमार सिंह को थाने का चार्ज दिया है। आईजी मेरठ प्रवीण कुमार ने जांच के आदेश दिए, जिसके बाद एसएसपी ने विभागीय जांच बैठा दी। जांच सीओ मवाना उदय प्रताप सिंह को दी गई है।

अधिकारियों को बिजली चोरी की भी शिकायत

पूर्व एसओ के खिलाफ कार्रवाई होते ही किसी ने बिजली विभाग के अधिकारियों को बिजली चोरी की भी शिकायत दे दी। इसके तुरंत बाद बिजली विभाग की टीम ने धर्मेंद्र सिंह के शास्त्रीनगर एस-2-एस कॉर्नेशन कॉलोनी स्थित मकान पर छापा मारा। टीम ने पाया कि बसवार से सीधे केबिल जोड़कर बिजली चोरी हो रही थी और एसी चलाया जा रहा था। बिजली विभाग की ओर से धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ कंकरखेड़ा के बिजली थाने में विद्युत चोरी निरोधक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस अधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी गई है।

भुगभोगी ने रखा पक्ष

वहीं पूर्व एसओ हस्तिनापुर धर्मेंद्र सिंह ने अपना पक्ष खते हुए मीडिया को बताया है कि यह जमीन मेरे ससुर ने मेरी पत्नी के नाम पर खरीदी है। इसका पूरा भुगतान उनके ही बैंक खाते से किया गया है। सारे दस्तावेज मेरी पत्नी के पास हैं, जो जांच में दिए जाएंगे। दूसरी ओर लॉकडाउन के शुरुआत में ही परिवार मेरे साथ हस्तिनापुर चला आया था। तब से लेकर अभी तक पूरा परिवार वहीं रह रहा था। इस दौरान फ्लैट पर कोई नहीं था और वह बंद पड़ा था। लॉकडाउन के दौरान कनेक्शन के लिए भी प्रयास किया था, लेकिन मिल नहीं पाया। चूंकि फ्लैट पर कोई रह नहीं रहा था, इसलिए वहां बिजली चोरी नहीं की गई।

यह पढ़ें..चली तबादला एक्सप्रेस: सीएमओ लखनऊ समेत 08 का ट्रांसफर, देखें लिस्ट

उधर क्षेत्र के पूर्व विधायक गोपाल काली ने सत्ता पक्ष के एक नेता, एक स्थानीय नेता और पूर्व एसओ पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बताया कि धर्मेंद्र सिंह ने इलाके में अवैध शराब की करीब 250 से ज्यादा भट्ठी चलवाई हुई हैं। इन सभी से पैसा लिया जाता था। जमीनों पर कब्जे कराए जा रहे हैं। उन्होंने शासन से जांच की मांग की है।

रिपोर्टर सुशील कुमार,मेरठ।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story