×

Meerut News: सॉरी भाई, हमारी मजबूरी है चोरी, आपका फर्श बहुत मजबूत है.. चोर की लिखी पर्ची हो रही वायरल

Meerut News: इससे पहले चोरों ने दो मार्च को नौचंदी के गढ़ रोड पर ही प्रिया ज्वैलर्स की दुकान में दूसरी बार सुरंग बनाकर चोरी की थी। कुल मिला कर पिछले करीब आठ महीने में चोर अबतक ऐसी चार सुरंग बना चुके हैं। लेकिन, पुलिस अभी तक सुरंग वाले चोरों को पकड़ना तो दूर की बात है उनका पता तक लगाने में विफल रही है।

Sushil Kumar
Published on: 29 March 2023 6:21 PM GMT
Meerut News: सॉरी भाई, हमारी मजबूरी है चोरी, आपका फर्श बहुत मजबूत है.. चोर की लिखी पर्ची हो रही वायरल
X
theft stolen lakhs rupees in meerut

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद के व्यापारी पिछले कुछ महीनों से सुरंग वाले चोरो से खौफजदा दिख रहे हैं। उनका यह खौफ 28 मार्च को नौचन्दी के गढ़ रोड पर न्यू अंबिका ज्वैलर्स की ताजा घटना से और बढ़ गया है। इस घटना में एक बार फिर नाले से सुरंग बनाकर 13 लाख की ज्वैलरी चोरी की गई है। ताजा घटना में खास बात यह है कि चोरों ने एक पर्ची भी शोरूम मालिक के लिए छोड़ी है, जिस पर शोरूम के फर्श की तारीफ की गई। साथ ही चोरी की वजह भी बताई गई और तो और चोरों ने अपने गुनाहों के लिए माफी भी मांगी।

इससे पहले चोरों ने दो मार्च को नौचंदी के गढ़ रोड पर ही प्रिया ज्वैलर्स की दुकान में दूसरी बार सुरंग बनाकर चोरी की थी। कुल मिला कर पिछले करीब आठ महीने में चोर अबतक ऐसी चार सुरंग बना चुके हैं। लेकिन, पुलिस अभी तक सुरंग वाले चोरों को पकड़ना तो दूर की बात है उनका पता तक लगाने में विफल रही है। ऐसे में व्यापारी संगठन सवाल कर रहे हैं कि बार-बार सुरंग के जरिये चोरी हो रही हैं, आखिर पुलिस कहां लापता है। व्यापारियों के गुस्से का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 28 मार्च को हुई चोरी की घटना की सूचना पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो गुस्साये व्यापारियों ने पुलिस गो बैक के नारे लगाते हुए कई घंटों तक पुलिस को दुकान में घुसने ही नहीं दिया। व्यापारियों का कहना था कि बदमाश सुरंग बनाकर ज्वेलरी शो-रुम को निशाना बना रहे हैं, परीक्षितगढ़ में दुकान में तहखाना बनाकर रखी ज्वैलरी भी बदमाश चुरा ले गये।

आईजी नचिकेता ने क्या कहा?

आईजी नचिकेता झा ने ताजा घटना के बाद कहा है कि वह खुद घटना की मॉनिटरिंग करेंगे। आईजी ने मीडिया से बातचीत स्वीकार किया है कि गश्त में लापरवाही की जा रही थी, जिसकी वजह से घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने शहर और देहात के सभी थाना प्रभारियों को रात में गश्त करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में चोरी होगी, वहां के चौकी प्रभारी और बीट का सिपाही जिम्मेदार होगा। फिलहाल ताजा घटना में इंस्पेक्टर नौचंदी उपेन्द्र यादव को लाइन हाजिर कर दिया है।

सुरंग के जरिए 8 महीने में चार चोरियां

मेरठ में सुरंग के जरिए चोरी की आठ महीने में चार घटनाएं हो चुकी हैं। इसकी शुरुआत 25 अगस्त को नौचन्दी के गढ़ रोड पर प्रिया ज्वेलर्स की दुकान से हुई। इस दुकान में सुरंग के रास्ते दूसरी बार चोरी का प्रयास 2 मार्च को फिर हुआ। 2 फरवरी को थाना परतापुर क्षेत्र में रिठानी की दीपक ज्वेलर्स में सुरंग बना कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। ताजा वारदात में नकदी चोरी करने में नाकाम रहे चोर एक पर्चा दुकान के अंदर छोड़ कर गये हैं जिसमें लिखा है कि सारी, भाई हमारी मजबूरी है चोरी करने की, माफ कर देना पर आपका फर्श बहुत मजबूत है। ताजा घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवम् भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने पुलिस अफसरों से कहा कि सुरंग खोद कर चोरी की मेरठ के सर्राफ़ा व्यापारियों के यह चौथी घटना है, जिससे साफ़ लगता है मेरठ की पुलिस लापरवाही करके व्यापारी के साथ हो रही बड़ी से बड़ी घटना को गम्भीरता से नहीं ले रही है। विनीत अग्रवाल ने घटना का खुलासा मय माल के अपराधी के साथ 24 घण्टे में करने की चेतावनी देते हुए कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो इसकी शिकायत शासन स्तर पर ऊपर तक की जाएगी।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story