×

Meerut News: अन्तर्राष्टीय स्तर पर पशु तस्करी करने वाले गैंग का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार, आरोपी पर घोषित था 25 हजार का इनाम

Meerut News: उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को आज बड़ी कामयाबी मिली है। यूपी एसटीएफ ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पशु तस्करी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को धर दबोचा है।

Sushil Kumar
Published on: 23 July 2023 5:10 PM GMT
Meerut News: अन्तर्राष्टीय स्तर पर पशु तस्करी करने वाले गैंग का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार, आरोपी पर घोषित था 25 हजार का इनाम
X
अन्तर्राष्टीय स्तर पर पशु तस्करी करने वाले गैंग का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को आज बड़ी कामयाबी मिली है। यूपी एसटीएफ ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पशु तस्करी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को धर दबोचा है। मेरठ जिले के थाना फलावदा क्षेत्र के गांव मौजीपुर से गिरफ्तार किए गए तस्कर की पहचान मुजफ्फरनगर के गांव संभलहेड़ा,थाना मीरापुर निवासी इकबाल पुत्र सईद के रूप में हुई है।

एसटीएफ ने आरोपी को किया गिरफ्तार

एसटीएफ के एएसपी राज कुमार मिश्रा ने गिरफ्तारी की बावत जानकारी देते हुए बताया कि एसटीएफ फील्ड इकाई नोएडा को आज सूचना मिली थी कि अन्तर्राष्टीय स्तर पर पशु तस्करी करने वाले गैंग का सक्रिय सदस्य एवं गैंगस्टर एक्ट में वाछिंत इकबाल जिसकी गिरफ्तारी पर पुलिस द्वारा 25000 रुपये का इनाम घोषित है। मौजीपुरा मार्ग पर पड़ने वाले किसी आम के बाग में किसी से मिलने आने वाला है। इस सूचना पर एसटीएफ,नोएडा की टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए थाना फलावदा पुलिस को साथ लेकर गन्तव्य स्थान पर पहुंच कर इकबाल को गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ के एएसपी के अनुसार पूछताछ में इकबाल ने बताया कि उसकी उम्र लगभग 35 साल है और वह कक्षा तीन पास है। एएसपी ने बताया कि प्रारंभ में वह(इकबाल) स्थानीय स्तर पर पशु तस्करी का कार्य करता था। इस दौरान उसकी जान पहचान कस्बा फलावदा,मेरठ निवासी बाबू खां पुत्र हुसैनी, अकबर बंजारा, व सलमान बंजारा पुत्र पीरु बंजारा के गैंग से हो गई,जो बड़े पैमाने पर पशुओ की तस्करी का कार्य अन्तर्राष्टीय स्तर पर कर रहे थे।

यह गैंग ज्यादातर पंजाब, राजस्थान एवं उत्तर प्रदेश से पशुओ को एकत्र कर पूर्वोतर राज्यों से होते हुए भूटान एवं बांग्लादेश भेजने लगे थे। वर्ष 2018 में थाना मीरापुर में पशु तस्करी करते समय यह गैंग पकड़ा गया था। इसमें इकबाल भी जेल गया था।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story