Meerut News: अखिल भारत हिंदू महासभा का प्रतिनिधिमंडल जाएगा मेवात, दंगे की जांच कर दंगाइयों को सजा दिलाने का करेगा काम

Meerut News: हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता एवं जिला अध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल के अनुसार उन सभी लोगों को चिन्हित कर सजा दिलाने काम अखिल भारत हिंदू महासभा का प्रतिनिधिमंडल करेगा।

Sushil Kumar
Published on: 5 Aug 2023 5:03 PM GMT
Meerut News: अखिल भारत हिंदू महासभा का प्रतिनिधिमंडल जाएगा मेवात, दंगे की जांच कर दंगाइयों को सजा दिलाने का करेगा काम
X
(Pic: Newstrack)

Meerut News: अखिल भारत हिंदू महासभा ने शनिवार को कहा कि अखिल भारत हिंदू महासभा का एक राष्ट्रीय प्रतिनिधिमंडल कुछ हिंदू संगठनों के राष्ट्रीय पदाधिकारी के साथ मिलकर हरियाणा प्रदेश के मेवात जिले के दंगा ग्रस्त क्षेत्रों का भ्रमण करेगा और जांच करेगा कि इस दंगे के जो मुख्य साजिशकर्ता है वह कौन-कौन है और दंगे को चिंगारी देकर आग बनाने वाले है वह कौन-कौन लोग हैं। हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता एवं जिला अध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल के अनुसार उन सभी लोगों को चिन्हित कर सजा दिलाने काम अखिल भारत हिंदू महासभा का यह प्रतिनिधिमंडल करेगा जिसके लिए सोमवार के दिन मेरठ जिले से एक प्रतिनिधि मंडल के भ्रमण की अनुमति का एक पत्र स्पीड पोस्ट द्वारा हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज जी को भेजा जाएगा।

प्रवक्ता के अनुसार अगर हरियाणा सरकार हमें 3 दिन के अंदर अनुमति देने से इंकार करती है तो हिंदू महासभा के कार्यकर्ता अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ उस दंगा ग्रस्त क्षेत्र का भ्रमण करने के लिए बाध्य होंगे। इस मामले में आज अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यालय पर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा के निर्देश पर एक आपातकालीन बैठक भी बुलाई गई। बैठक में हरियाणा प्रदेश के मेवात जिले के नूंह क्षेत्र में हुई हिंसा का जिक्र करते हुए कहा गया कि हम हिंदुओं की एक धार्मिक यात्रा के आयोजन के समय कुछ गैर समुदाय के लोगों ने भीड़ को एकत्रित कर सीधे-सीधे सभी शिव भक्तों पर एक साजिश के तहत हमला किया। जिसमें कई बेगुनाह लोगों की जान तक चली गई और लाखों करोड़ों रुपए की सार्वजनिक संपत्तियों सहित सरकारी सम्पत्तियों का नुकसान हुआ।

हिंदू महासभा नेताओं के अनुसार इस तरह की घटनाएं भारत की एकता और अखंडता को लगातार नुकसान पहुंचाते हैं। बैठक में मुख्य रूप से विश्व हिंदू पीठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य मदन, हिंदू डिफेंस लीग के राष्ट्रीय संयोजक निशांत जिंदल, हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता एवं जिला अध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल, हिंदू महासभा के महानगर अध्यक्ष भरत राजपूत सहित बहुत से पदाधिकारी व अन्य संगठनों के लोग मौजूद रहे।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story